मुस्लिम समुदाय की सबनम परबीन को बास ब्राईटल्याण्ड युवा पुरस्कार २०१६ प्रदान

नेपालगन्ज,(बाके) पवन जायसवाल, २०७३ भादौं २ गते ।
बास ब्राईटल्याण्ड युवा पुरस्कार २०१६ मुस्लिम परिवार में जन्मी हुई मुस्लिम समुदाय की उत्थान तथा युवाओं के क्षेत्र में उल्लेखनिय योगदान पहुचाते आ रही सबनम परबीन को भादौं २ गते बुद्धवार को प्रदान किया गया है ।
अन्तराष्ट्रीय युवा दिवस २०१६ के अवसर पर नेपालगन्ज में आयोजित बास ब्राईटल्याण्ड युवा पुरस्कार प्रदान करने के लिये आयोजित भब्य कार्यक्रम के बीच में सबनम परबीन को कार्यक्रम के प्रमुख अतिथि तथा चर्चित म्याराथुन धावक बैकुण्ठ मानन्धर, ब्राईटल्याण्ड स्कूल नेपालगन्ज के प्रिन्सिपल बिजय लामा लगायत के अतिथियों ने सम्मान–पत्र, ट्रफी तथा नगद सहित सम्मान किया था ।

1
बास के कार्यकारी निर्देशक तथा कार्यक्रम के संचालक नमस्कार शाह ने बास ब्राईटल्याण्ड युवा पुरुस्कार २०१६ बिजेता सबनम परबीन की नाम घोषणा किया उस के साथ साथ कार्यक्रम में सहभागी रहे १ सौ ५० अधिक लोगों ने तालिया“ बजाकर सबनम परबीन को सम्मान किया था । पुरस्कार ग्रहण के बाद में प्रतिकृया मन्तब्य ब्यक्त करते हुये सबनम परबीन ने एक दशक से निरन्तर सामाजिक अभियान में लागते समय से यह पहली बार यह सम्मान पायी हू“ एकदम उत्साहित हुई हू“ बतायी ।
मुस्लिम समुदाय में बेटियों को पढाना नही चाहिए कहकर अन्धविश्वास अभी कायम रही है अपना उस की बिरुद्ध में क्रियाशील रही हू“ बतायी । अधिक संघर्ष के बाबजूद धार्मिक शिक्षा की साथ साथ बिद्यालय की शिक्षा समेत लिया हू“ मैं पढ्ने पायी इसी लिये मैं आज इस जगह तक आ पहु“ची हू“ बतायी । सम्मान से अपनी कार्य को थप सशक्त बनाने की हौसला बढी है कहते हुये आगामी दिनों में भी सामाजिक विकास और कुरितिया“ अन्त्य में समर्पित होने के लिये बतायी । उन्हों ने मुझे सामाजिक कार्य में लगने की हौसला प्रदान करनेवाले घर परिवार, आबद्ध संस्था कस् साथ सभी लोगों के प्रति कृतज्ञता ज्ञापन की थी ।
इसी तरह बास ब्राईटल्याण्ड युवा पुरस्कार २०१६ तथा ईन्स्पाईरिङ्ग युथ कार्यक्रम के प्रमुख अतिथि तथा चर्चित म्याराथुनधावक बैकुण्ठ मानन्धर ने करीब ४५ मिनेट कार्यक्रम में सहभागियों के बीच में उत्प्रेरणा मन्तब्य ब्यक्त किये थे । अधिक लोेगों की आकर्षण के रुप में रहे बैकुण्ठ मानन्धर ने मैं विगत की सम्झना मन्तब्य के मार्फत ब्यक्त करते समय उन्हों ने संघर्ष की सहभागियों ने तालियों से सम्मान किये थे । उन्हों ने खेल क्षेत्र शुरुवात, विदेश की अनुभव की साथ समग्र खेल जीवन के बारे में जानकारी करायें थे । युवाओं ने चाहने के बाद सभी चीज सम्भव हो सकती है कहते हुये उन्हों ने काम करने में कभी भी पीछे नही हट्ने के लिये अनुरोध किया । संघर्ष करने के बाद मात्र सफल होगें उन्हों काम में निरन्तरता देने के लिये सभी को अनुरोध किये थे ।
इसी तरह कार्यक्रम में बोलते हुये कार्यक्रम के अतिथि तथा ब्राईटल्याण्ड स्कुल के प्रिन्सिपल बिजय लामा ने मुस्लिम समुदाय में जन्म लेकर समाज परिवर्तन में उल्लेखनिय योगदान पहु“चाते आयी परबीन सबनम को बधाई ज्ञापन करते हुये युवाओं ने चाहे तो सामाजिक रुपान्तरण आवश्य होगी बताया । उन्हों ने कहा सभी लोगों की मेहनत, लगनशील और निरन्तर काम करने के लिये अनुरोध किया ।
कार्यक्रम में मध्यपश्चिम क्षेत्रीय खेलकुद विकास समिति के अध्यक्ष भीम ओली, जिल्ला युवा समिति बा“के के अध्यक्ष कमल बस्नेत, जिल्ला प्रहरी कार्यालय बा“के के प्रहरी प्रमुख प्रहरी उपरीक्षक टेक प्रसाद राई, सेभ द चिल्ड्रेन नेपालगन्ज के प्रमुख बीरेन्द्र ठगुन्ना, स्थानीय शान्ति समिति बा“के के संयोजक तेज बिक्रम शाह लगायत लोगों ने मन्तब्य ब्यक्त किये थे ।

2
बास नेपालगन्ज, ब्राईटल्याण्ड स्कूल नेपालगन्ज, राष्ट्रीय युवामहा संघ नेपाल बा“के शाखा और नेपालगन्ज यूथ सेन्टर के संयुक्त आयोजन में सम्पन्न कार्यक्रम की सञ्चालन बास के कार्यकारी निर्देशक नमस्कार शाह ने किया था, कार्यक्रम में उपस्थित सहभागियों को स्वागत तथा उद्धेश्य पर प्रकाश बास के उप–निर्देशक हेमराजभट्ट ने किया था । कार्यक्रम नेपालगन्ज स्थित होटल किचन हट में सम्पन्न हुआ था ।

loading...