मेयर और वार्ड अध्यक्ष के दावेदार पुलिस हिरासत में

कैलास दास
जनकपुर, २४ कात्तिक । स्थानीय तह निर्वाचन में मेयर और वार्ड अध्यक्ष पद के लिए दावेदार दो उम्मीदवार को धनुषा पुलिस ने हिरासत में लिया है । गणेशमान चारनाथ नगरपालिका–३ निवासी और सोही नगरपालिका में मेयर पद में उम्मीदवारी दनेवाली ५० वर्षीया कलसियादेवी महरा को ३० केजी गाजा के साथ पुलिस ने गिरफ्तार किया है । महरा ने तत्कालीन नेपाल लोकतान्त्रिक फोरम से गणेशमान चारनाथ नगरपालिका में मेयर पद के लिए उम्मीदवारी दी थी । इसीतरह सबैला नगरपालिका वार्ड नंं ६ में वार्ड अध्यक्ष पद में उम्मीदवारी देनेवाल सकुर मिया को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है । पुलिस ने कहा है कि मिया ने अवैध हाथहतियार का कारोबार किया है । मिया नेपाली कांग्रेस के तरफ से वार्ड अध्यक्ष के लिए उम्मीदवार हुए थे । लेकिन महरा और मिया दोनों हार गए थे ।


जिला पुलिस कार्यालय धनुषा ने शुक्रबार पत्रकार सम्मेलन कर गाजा कस्करी करनेवाले ३ लोगों को सार्वजनिक किया है । पुलिस ने कलसियादेवी महरा के साथ–साथ गणेशमान चारनाथ–३ निवासी २४ वर्षीय देवेन्द्र महरा और ४३ वर्षीय रामअवतार महरा को भी सार्वजनिक किया है । पुलिस का कहना है कि तीनों अवैध गाजा के कारोबार में संलग्न हैं । धनुषा के पुलिस उपरीक्षक चक्रबहादुर सिंह के अनुसार गोप्य सूचना के आधार में उन लोगों को गिरफ्तार किया गया है । ३० केजी गाजा के साथ–साथ उन लागों से २ थान मोबाइल और सिमकार्ड भी बरामद किया गया है । गिरफ्तार तीनों को अदालत से म्याद लेकर लागू औषध मुद्दा में अनुसन्धान हो रहा है ।

इसीतरह हथहतियार काण्ड में गिरफ्तार होनेवाले मिया और २० वर्षीय अनिल पासवान को भी पुलिस ने सार्वजनिक किया है । उन लोगों के साथ से कटुवा पिस्तोल एक थान, एस.एल.आर में लगनेवाले गोली ३ थान, मोवाइल और सिमकार्ड २ थान, ज.८प ५०९६ नं. की डिस्कभर मोटरसाइकल एक थान बरामबद किया है । पुलिस उपरीक्षक सिंह के अनुसार उन दोनों के ऊपर भी हाथहतियार तथा खरखजाना ऐन अन्तर्गत आवश्यक अनुसंधान हो रहा है ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz
%d bloggers like this: