मेलम्ची जल आपूर्ति परियोजना में निर्माण कार्य फिर से शुरु

काठमान्डू ९ अगस्त

सरकार और आंदोलनकारी दलों के बीच बातचीत के बाद मेलम्ची जल आपूर्ति परियोजना (एमएमडब्ल्यूएसपी) पर निर्माण कार्य फिर से शुरू हो गया है।

परियोजना के अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि परियोजना के निर्माण कार्य को सोमवार को फिर से शुरू किया गया था क्योंकि जल आपूर्ति और स्वच्छता मंत्री महेंद्र यादव ने विभिन्न हितधारकों को आश्वासन दिया कि उनकी चिंताओं को जल्द संबोधित किया जाएगा।

मेलाम्ची जलापूर्ति विकास बोर्ड रामचंद्र देवकाेटा के कार्यकारी निदेशक ने  प्रदर्शनकारियों से अनुरोध किया कि काम में बाधा  ना डालें ।

देवकोटा ने कहा कि मंत्री यादव गुरुवार को सीएमसी सहकारी, उप ठेकेदार और अन्य हितधारकों के साथ इस मुद्दे को स्थायी रूप से हल करने के लिए एक और बैठक कर रहे हैं। प्रधान मंत्री शेर बहादुर देउबा बुधवार को क्षेत्र की यात्रा  परियोजना की समग्र प्रगति  जानने के लिए कर रहे हैं ।

कुल 27.58 किलोमीटर की सुरंग में हेलंबू में नदी का उद्गम स्थल, अथाह काठमांडू में सुंदरीजल तक 23 किमी से अधिक काम करता है, जो पहले से ही पूरा हो चुका है। अधिकारियों के अनुसार, सुंदरी में जल उपचार संयंत्र का 99 प्रतिशत काम है जिसमें 85 मिलियन लीटर पानी की क्षमता है अब पूरा हो गया है।

loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz