मैथिल ब्राह्मण सभा काठमाण्डू के आयोजना मे सामुहिक व्रतवन्ध ।

b२२, अप्रिल,जनकपुर, कैलास दास । जनकपुर के प्रसिद्ध जानकी मन्दिर के प्राङ्गण मे सोमवारको सामुहिक रुप से उपनयन किया गया है ।
उपनयन कार्यक्रम मे रौतहट से लेकर मोरङ्ग तक ३५ मैथिल ब्राह्मण युवायों को विशेष पूजापाठ के साथ परम्परागत रुप मे ब्रतवन्ध किया गया है ।

मैथिल ब्राह्मण सभा काठमाण्डू के आयोजना मे हुआ ब्रतवन्ध कार्यक्रम के सोमवार एक समारोह के बीच सिचाई, विज्ञान तथा प्रविधिमन्त्री उमाकान्त झा ने उद्घाटन किया था ।

उस अवसर पर मन्त्री झा ने कहा कि जाति के भितर रहा विकृति को जातीय संगठनद्वारा ही समाप्त कर आगे बढने की आवश्यकता है । उन्होने ये भी कहाँ कि जातिय संगठन मे तागत होता है तसर्थ जात रहे विकृति के लिए संगठन आवश्यक है ।b1

जानकी मन्दिर के प्राङ्गणमे  हुआ ब्रतवन्ध के लिए दर्जनो बेदी बनाया गया था । परम्परागत शैली मे सामुहिक ब्रतवन्ध कार्यक्रम मे हजारो लोग जानकी मन्दिर पहुँचे थे ।

सभा के केन्द्रिय अध्यक्ष भगवान झा ने कहाँ कि विभिन्न वर्ष मे विभिन्न स्थानो पर यह कार्यक्रम किया जाऐगा । अगले वर्ष की  कार्यक्रम सप्तरी मे उसके बाद विरगंज मे और उसके एक वर्ष बाद काठमाण्डू के पशुपतिनाथ मे उपनयन किया जाऐगा ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

avatar
  Subscribe  
Notify of
%d bloggers like this: