मॉस्को कोर्ट में हुई गोलीबारी में तीन आरोपियों की मौत

मास्काे २ अगस्त

मॉस्को की एक स्थानीय कोर्ट में हुई गोलीबारी में तीन आरोपियों की मौत हो गई है। ये आरोपी मुकदमे की सुनवाई के लिए अदालत लाए गए थे। तभी इन्होंने कोर्ट के सुरक्षा अधिकारियों के हथियार छीनकर भागने की कोशिश की। इस दौरान पुलिस की ओर से की गई गोलीबारी में तीन आरोपी मारे गए, जबकि दो घायल हो गए। घटना में तीन कानून प्रवर्तन अधिकारी भी घायल हुए हैं। पेशी के लिए कुल नौ आरोपी कोर्ट लाए गए थे।

रशियन इंवेस्टीगेटिव कमेटी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि आरोपियों को दो सुरक्षा गार्ड अपने घेरे में लिए थे। इस दौरान एक ने गार्ड का गला दबाने की कोशिश की और अन्य आरोपी सुरक्षाकर्मियों के हथियार छीनकर भागने लगे। तभी अदालत परिसर में उपस्थित अन्य सुरक्षा कर्मियों ने उनका पीछा किया और तीन आरोपियों को मार गिराया। घटना में दो सुरक्षा कर्मी भी घायल हुए हैं।

प्रशासन ने बताया कि यह घटना तब हुई, जब नौ लोगों के एक गैंग को सुनवाई के लिए अदालत लाया गया था। वे सभी एक दर्जन से अधिक मोटरसाइकिल सवारों की हत्या के मामले में संदिग्ध हैं।रूसी नेशनल गार्ड के प्रवक्ता येवेग्ने कुबयशकिन ने बताया कि तीन कानून प्रवर्तन अधिकारी भी घायल हुए हैं। इससे पहले आरोपियों की वकील ने मामले में मुख्य जांचकर्ता का हवाला देते हुए कहा था कि गोलीबारी में चार आरोपियों की मौत हो गई है।

अभियोजन पक्ष के वकील ने बताया कि गैंग के सदस्य सड़कों पर कांटे फैला देते थे, जिस कारण मोटरसाइकिल सवारों को अपने वाहन को रोकना या धीमे करना पड़ता था। तभी गैंग के लोग उनकी गोली मारकर हत्या कर देते थे। सभी नौ आरोपी मध्य एशिया से हैं। उन पर 17 हत्याएं और दो हत्या की कोशिश के आरोप हैं।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz
%d bloggers like this: