Fri. Sep 21st, 2018

मोबाइल न मिलने पर नर्सिङ कॉलेज में अध्ययनरत छात्रा द्वारा आत्महत्या प्रयास

रुपन्देही, २६ जून । रुपन्देही जिला तिलोत्तमा नगरपालिका स्थित एडभान्स स्टडी अफ साइन्सेज (नर्सिङ कॉलेज) में एक विद्यार्थी (छात्रा) ने आत्महत्या प्रयास किया है । उक्त घटना के बाद विद्यार्थी और कॉलेज प्रशासन के बीच विवाद बढ़ने के कारण कॉलेज प्रशासन की ओर से पढ़न–पाठन बन्द होने की सूचना टांस दी गई । उक्त घटना प्रति विद्यार्थी आन्दोलित हो गए है ।


घटना गत शुक्रबार रात ८ बजे का है । अगले दिन शनिबार छुट्टी का दिन होने के कारण कॉलेज में अध्ययनरत विद्यार्थी कॉलेज से बाहर (कोई विद्यार्थी अपने घर भी जा सकते हैं) निकले के लिए योजना बना रहे थे, लेकिन कॉलेज प्रशासन ने शनिबार भी कॉलेज के बाहर जाने के लिए और मोबाइल प्रयोग में प्रतिबन्ध लगा दिया । घर जाने के लिए रोक और मोबाइल प्रयोग के लिए भी प्रतिबंध होने के कारण एक छात्रा ने छात्राबास के बाथरुम में जाकर आत्महत्या की प्रयास की । जिसके चलते कॉलेज प्रशासन और विद्यार्थियों के बीच विवाद हो गया ।
विद्यार्थियों का कहना है कि विवाद के क्रम में होस्टल वार्डेन ने छात्राओं के साथ दुव्र्यहार किया । इसीलिए उन लोगों ने वार्डेन की इस्तिफा, नियमानुसार कॉलेज के बाहर जाने की सुविधा, मोबाइल प्रयोग में छूट जैसे मांग रखते हुए आन्दोलन शुरु किया । आन्दोलन शुरु होने के बाद कॉलेज प्रशासन ने कहा कि सोमबार से सम्पूर्ण अध्ययन–अध्यापन बन्द किया जाएगा । कॉलेज प्रशासन द्वारा जारी निर्णय के विरुद्ध विद्यार्थी आन्दोलन में उतर आए है । कॉलेज प्रशासन का कहना है कि विद्यार्थियों की कई मांग जायज है, उसको सम्बोधन करते हुए वार्ता की माध्यम से समस्या समाधान के लिए प्रयास हो रहा है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of