मोरङ–६ में डॉ. शेखर V-S लालबाबु !

काठमांडू, १० कार्तिक । प्रतिनिधिसभा चुनाव में गोरखा निर्वाचन क्षेत्र नं. २ जिस तरह रोचक बन रहा है, उसी तरह मोरङ क्षेत्र नं. ६ भी रोचक बनने जा रहा है । गोरखा–२ में माओवादी नेता नारायणकाजी श्रेष्ठ और नयां शक्ति पार्टी के संयोजक तथा पूर्व प्रधानमन्त्री डॉ. बाबुराम भट्टराई के बीच चुनावी प्रतिस्पर्धा हो रहा है । ये दोनों ‘हेभिवेट’ उम्मीदवार है । लगभग ऐसी ही हालत मोरङ–६ में भी दिखाई दे रहा है । जनता को मानना है कि यह दोनों सांसद होने लिए योग्य व्यक्तित्व हैं ।


मोरङ–६ में नेपाली कांग्रेस ने पार्टी के प्रभावशाली नेता डॉ. शेखर कोइराला को उम्मीदवार बनाने का निर्णय लिया है । वामगठबंधन ने उक्त क्षेत्र से पूर्वमन्त्री लालबाबु पण्डित को उम्मीदवार बनाने की तैयारी किया है । लालबाबु पण्डित चर्चित पूर्वमन्त्री हैं, जिन्होंने सकारात्मक काम करके अपनी नाम रौशन किया था । आम जनता को मानना है कि अगर कोई व्यक्ति मन्त्री बनता हैं तो लालबाबु पण्डित जैसा होना चाहिए ।
स्थानीय चुनाव का मतपरिणाम अनुसार इस क्षेत्र में कांग्रेस गठबंधन में ३५ हजार और वाम गठबंधन में २६ हजार मत है । अब प्रतिनिधिसभा चुनाव के लिए जनता किस की ओर आकर्षित होते हैं, यह तो प्रतिक्षा का ही विषय है ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz
%d bloggers like this: