मोर्चा की बैठक में देरी क्यों ? शीर्ष नेता ही बेखबर

काठमाण्डू, 6 फरबरी ।

आन्दोलन का स्वरूप और नाकाबन्दी को लेकर होने वाली संयुक्त लोकतांत्रिक मधेशी मोर्चा की बैठक अभी तक अनिश्चय ही बताया जा रहा है। मोर्चा द्वारा तय किए गए आन्दोलन के कार्यक्रम को खत्म हुए आज ५ दिन हो गया लेकिन बैठक कब होगा इसको लेकर शीर्ष नेता ही बेखबर दिखाई दे रहे हैं। बैठक के लिए ही सभी शीर्ष नेता काठमांडू पहुंचे हैं लेकिन बैठक कब कैसे कहां होना है अभी तक यह अनिश्चित है।Madhesi-morcha-ka-4-neta

कई समाचार माध्यमों में खबर आई थी कि २२-२३ गते काठमांडू में मोर्चा की बैठक होनी है लेकिन सभी शीर्ष नेताओं के काठमांडू आने के बावजूद बैठक अनिश्चित बना हुआ है। बैठक के बारे में पता करने पर चार में से तीन दल के नेताओं ने बैठक से बेखबर होने की प्रतिक्रिया दी है।

मोर्चा से आबद्ध तमसपा के अध्यक्ष ने कहा कि बैठक की तत्काल आवश्यकता है। बैठक जल्द से जल्द होना चाहिए। लेकिन बैठक के बारे में अभी तक किसी भी प्रकार की सूचना नहीं है। मोर्चा में आबद्ध नेताओं को तत्काल बैठक बुलाने की पहल होनी चाहिए।

तमलोपा अध्यक्ष महन्थ ठाकुर ने कहा कि बैठक के लिए पहल हो रही है और सभी अध्यक्ष का समय अनुकूल होते ही बैठक होगी। कल या परसों बैठक होने की संभावना है। लेकिन निश्चित अभी नहीं है।

मोर्चा की बैठक के लिए काठमांडू आए सदभावना पार्टी के अध्यक्ष राजेन्द्र महतो ने बैठक के समय स्थान के बारे में अभी तक कोई सूचना नहीं है। उन्होंने कहा कि जब भी सूचना आएगी तो जाउंगा। महतो ने बताया कि इस बार की बैठक काफी महत्वपूर्ण होने के कारण मैं खुद बैठक में शामिल होने के लिए आया हूं।

संघीय समाजवादी फोरम नेपाल के सह अध्यक्ष राजेन्द्र श्रेष्ठ ने बताया कि मोर्चा की बैठक जल्द ही होने वाली है। उन्होंने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आज दिन भर पार्टी के कार्यक्रम में व्यस्त होने के कारण मोर्चा की बैठक नहीं हो पाई। संघीय समाजवादी फोरम से आबद्ध तमुवान और मगरात समुह का कार्यक्रम रहने और पार्टी अध्यक्ष उपेन्द्र यादव उसी कार्यक्रम में व्यस्त हैं। जिसकी वजह से मोर्चा की बैठक स्थगित कर दी गई है। हि. स.

loading...