मौनसून पूर्वतैयारी कार्यशाला नेपालगंज में सम्पन्न

नेपालगन्ज÷(बा“के) पवन जायसवाल आषाढ २६ गते ।CDO
जिला दैवी प्रकोप उद्धार समिति के आयोजन मे मौनसून पूर्वतैयारी कार्यशाला नेपालगंज में सम्पन्न हुआ है ।
विपद् के क्षेत्रों में जिला के अगुवा सहयोगी निकाय नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बा“के जिला शाखा और सेभ द चिल्ड्रेन के संयुक्त सहकार्य में हुआ वह कार्यशाला में बाढ विपद् की पूर्वतैयारी सम्बन्ध में क्षेत्रगत अगुवा निकायों ने तैयारी के बारे में जानकारी कराया था ।
जिला दैवी प्रकोप उद्धार समिति बा“के के अध्यक्ष एवं बा“के जिला के प्रमुख जिला अधिकारी रवीलाल पन्थ ने बाढ प्रकोप की परिदृष्य और सम्भावित बाढ की पूर्व तैयारी के बारे में प्रस्तुत करते हुये फत्तेपुर गाविस के खल्ला झगडिया के पास राप्ती नदी कटान हो रही स्थान में तत्काल अस्थायी तटबन्ध निर्माण करने के लिये बताया । उन्होंने कहा खोज तथा उद्धार के लिये सुरक्षा निकाय तैयारी अवस्था में रही है बताया ।
नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बा“के जिला शाखा के सभापति गोवर्धन सिंह सम्झना ने बाढ प्रकोप को मध्यनजर करते हुये राप्ती पार के नेपाल रेडक्रस सोसाइटी उप शाखा गंगापुर गोदाम में १ सौ सेट गैर खाद्य और जिला विकास समिति के सहयोग में दो सौ ५० परिवारों के लिये पहु“चनेवाला तयारी खाना (चिउरा, चाउचाउ, चिनी और विस्कुट) मौज्दात रही है बताया । 1 (7)
सम्भावित बाढ प्रकोप कीे पूर्व तैयारी एकदम अच्छी रही है और इस कार्य के लिये सभी सरोकारवालों की व्यवहारिक सक्रियता दिखाने के लिये कार्यशाला के सहभागियों ने जोड दिया । जिला दैवी प्रकोप उद्धार समिति बा“के के अध्यक्ष एवं बा“के जिला के प्रमुख जिला अधिकारी रवीलाल पन्थ के अध्यक्ष में सम्पन्न कार्यक्रम में नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बा“के जिला शाखा के सभापति गोवर्धन सिंह सम्झना, सेभ द चिल्डे«न के क्षेत्रीय कार्यक्रम संयोजक वीरेन्द्र ठगुन्ना, कर्णाली वेसिन कार्यालय के गोविन्द झा“ लगायत लोगों ने प्रस्तुतीकरण किया था कार्यक्रम में राजनीतिक दल, नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बा“के के पदाधिकारी, सरकारी तथा गैरसरकारी निकायों के प्रमुख, प्रतिनिधि, पत्रकारों की सहभागिता रही थी नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बा“के जिला शाखा के प्रहलाद विश्वकर्मा ने जानकारी दी ।

Loading...
%d bloggers like this: