Sat. Sep 22nd, 2018

यातायात व्यवसायों का हड़ताल हो गया अन्त, आज से यातायात सुचारु

Nepalese people wait to board buses to leave Kathmandu on the outskirts of Kalanki fearing fresh earthquake tremors on April 28, 2015. Nepalis spent another night in the open on April 27 after a massive quake which killed more than 4,000, as officials warned the final toll could rise sharply once rescuers reach cut-off areas. AFP PHOTO / PRAKASH SINGH

काठमांडू, ५ मई । सिण्डिकेट जारी रखने के लिए आन्दोलनरत यातायात व्यवसायियों ने एक कदम पीछे हटकर अपनी आन्दोलन वापस किया है । सिण्डिकेट के विरुद्ध सरकार आक्रमक रुप में प्रस्तुत होने के कारण व्यवसायियों ने आन्दोलन वापस किया है । सिण्डिकेट पक्षधर नेपाल यातायात व्यवसायी राष्ट्रीय महासंघ के आह्वान में शुक्रबार से देशव्यापी हड़ताल शुरु हुआ था । लेकिन सरकार सिण्डिकेट पक्षधर व्यवसायियों के विरुद्ध आक्रमण रुप में प्रस्तुत हो गया और महासंघ के कुछ पदाधिकारी को गिरफ्तार किया । इतना ही नहीं उन लोगों की बैंक खाता नियन्त्रण में लेने से लेकर रुटपरिमिट खारीज करने तक की कारवाही को आगे बढ़ाया ।
सरकारी प्रतिक्रिया के बाद व्यवसायियों ने एक विज्ञप्ति प्रकाशित करते हुए कहा है कि वे लोग शनिबार से यातायात सुचारु करने के लिए राजी हैं । यातायात व्यवसायी महासंघ संयुक्त आन्दोलन मूल समिति की ओर से प्रकाशित विज्ञप्ति में कहा गया है कि शनिबार से नियमत यातायात सुचारु किया जाएगा । । समिति ने अपने विज्ञप्ति में यह भी कहा है कि बन्द के कारण सर्वसाधारण में जो क्षति पहुँची है, उसके लिए महासंघ क्षमाप्रार्थी है ।
इसके साथ–साथ व्यावसायियों ने सरकार से मांग किया कि गिरफ्तार यातायात व्यवसायियों को तत्काल रिहा किया जाए और मांग के संबध में विचार–विमर्श किया जाए । स्मरणीय है, शुक्रबार महासंघ के उपाध्यक्ष कृष्ण सुवेदी, कोषाध्यक्ष डम्बर पन्त, महासचिव सरोज सिटौला लगायत कुछ व्यवसायी, कर्मचारी तथा मजदुर को पुलिस ने गिरफ्तार किया था ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of