युुवाओं को मानव बेचविखन विरुद्ध अभिमुखीकरण तालीम दिया गया

नेपालगन्ज,(बाके). पवन जायसवाल जेष्ठ २५ गते ।
माईती युुवा सन्जाल बा“के के आयोजन में तथा राष्ट्रीय युवा परिषद, बाके शाखा के सहजीकरण और माइती नेपाल, बा“के के सहयोग में नेपालगन्ज उपमहानगरपालिका वडा नं.२६ मनिकापुुर के युुवाओं को मानवबेचविखन विरुद्ध एक दिने की अभिमुखीकरण हिया गया है ।

nauabata  (1)
सो अभिमुखीकरण में मनिकापुुर के ३ दर्जन स अधिक युुवाओं की सहभागिता रही थी । राष्ट्रीय युवा परिषद बा“के शाखा के अध्यक्ष सोम गुरुङ्ग ने शुुभकामना मन्तब्य ब्यक्त बकरते हुये कहा कि युुवाओं को मानवबेचविखन विरुद्ध समाज में जनचेतना फैलाना और मानवबेचविखन न्युनीकरण के लिये समुदाय तह में नियमित रुप में अभियान के रुप में आगे बढाना और स्थानीय समुुह तथा युुवा क्लब, किशोरी क्लब से सहकार्य तथा समन्वय करके आगे बढने के लिये जोड दिया था । मानव बेचविखन के विरुद्ध समुुदाय में खबरदारी करना, सचेतना फैलाने के लिये बा“के में माईती युुवा सन्जाल बा“के अभी जल्द ही गठन किया गया है ।
इसी तरह के माइती नेपाल, बँ“के के संयोजक केशव कोइराला ने समुुदाय में रहे युुवाओ को भी मानव बेचविखन सम्बन्धि विषय में सचेत बना सके तो समाज में मानव बेचविखन की विरुद्ध में आवाज उठाकर समृद्ध समाज की निर्माण हो सकती है और सब से अधिक जोखिम की उमेर युुवा अवस्था होने की कारण युुवाओ को सचेत बनाने के लिये यह अभिमुखीकरण कार्यक्रम बा“के जिला के १२ गाविस में सञ्चालन किया गया है बताया ।
अभिमुुखीकरण में सहभागी जिला किशोरी सन्जाल के अध्यक्ष आरती विक, राष्ट्रिय युवा परिषद, बा“के शाखा के कोषाध्यक्ष पुुष्पा सुनार, माईती युुवा सन्जाल बा“के के अध्यक्ष मेघ बहादुुर खत्री, कोषाध्यक्ष शर्मिला थापा मगर ने सहजीकरण किया था ।

Loading...
%d bloggers like this: