Wed. Sep 26th, 2018

युुवाओं द्वारा महेन्द्र पुस्तकालय की सरसफाई की गई


नेपालगन्ज,(बाके) पवन जायसवाल, श्रावण २२ गते ।
नेपालगन्ज त्रिभुवन चौक से पुर्व बाके जिला की सब से पुुरानी महेन्द्र पुुस्तकालय नेपालगन्ज में स्वयंसेवक युुवाओं ने द्वारा सरसफाई की गयी है ।
यूएनडिपी, नेपालगन्ज के सहयोग में सूचना और मानवअधिकार अनुुसन्धान केन्द्र (आईएचआरसी) और बास की आयोजन में सञ्चालित सामाजिक सद्भाव तथा लोकतान्त्रिक सहभागिता कार्यक्रम अन्तर्गत बाके जिला में रही सब से पुुरानी महेन्द्र पुुस्तकालय नेपालगन्ज में स्वयंसेवक युुवाओं ने महेन्द्र पुस्तकालय की सरसफाई करके साथ साथ पुस्तक को ब्यवस्थित करने का कार्य किया गया है ।
बि.स .२००३ में स्थापना हुआ महेन्द्र पुुस्तकालय नेपालगन्ज में अधिक विषय की ज्ञानवद्र्धक पुुस्तकें पुुस्तकालय के प्रबन्धक सच्चिदानन्द चौबे ने बताया । पहले पहले भवन में विविध साहित्यिक कार्यक्रम की आयोजन होती थी लेकिन अभी आकर थोडा कम हुआ है राज्य भी अब ध्यान नही देती है इस लिये एैसी दुर्दशा हाई है सच्चिदानन्द चौबे ने बताया ।
इस पुुस्तकायल की समय अनुुसार प्रविधि युुक्त बनाने की सूचना और मानवअधिकार अनुुसन्धान केन्द्र ( आईएचआरसी) के अध्यक्ष एवं अधिवक्ता विश्वजीत तिवारी ने बताया । क्लिन नेपालगन्ज ग्रीन नेपालगन्ज के अभियान्ता डा. बिनोद कर्ण ने महेन्द्र पुुस्तकालय को अब प्रत्येक महीने की एक दिन साहित्य कार्यक्रम करें तो इस पुुस्तकालय की देखभाल होग और अच्छी भी होगी इस की महत्व भी बढेगी बताया ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of