रजा मुराद नेपाल में

अपनी बुलंद आवाज के लिए मशहूर वाँलीवूड जगत में ४८७ फिल्म कर चुके खलनायक रजा मुराद इन दिनों फिल्म के शुटिंग के सिलसिले में नेपाल में हैं। फिल्म निर्माता सलीम अंसारी का फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ तथा ‘हम एक हैं’ के शुटिंग के लिए विराटनर पहुँचे श्री मुराद से हिन्दुस्तान प्रतिनिधि बरुणमाला मिश्रा ने खास बातचीत की।

raja murad in nepal

raja murad in nepal

श्री मुराद ने बताया कि उनकी पहली फिल्म १९७२ में डायरेक्टर बी आर इशारा द्वारा निर्मित ‘एक नजर’ थी। जिसके बाद उन्होंने लगातार कई फिल्में की। उनकी यादगार फिल्मों में राज कपूर निर्मित ‘राम तेरी गंगा मैली’ है, जिसे बडÞी सफलता मिली। उन्होंने बताया कि उक्त फिल्म में राजनेता भागवत चौधरी की भूमिका को लोगों ने खूब सराहा। पूना फिल्म टेलिविजन इन्स्िटच्युट आँफ इंडियां से एक्टिंग की ट्रेनिंग लेकर फिल्मी दुनिया में प्रवेश किए लगभग ६५ वषर्ीय मुराद ने बताया कि वर्तमान में वे लगभग आधा दर्जन टीवी सिरीयल में काम कर रहे हैं। जिस में इंडिया न्यूज में ‘जुडी’ कलर चैनल पर बीर शिवाजी, मंगलसूत्र नैनसी, जिंदगी है, गुलशन आदि शामिल हैं।
उन्होंने कहा कि नेपाल में वह इससे पहले एक दोस्त की लडÞकी की शादी में शरिक होने काठमांडू आए थे, आज फिल्म शुटिंग के सिलसिले में आएँ है। उन्होंने कहा कि नेपाल के लोग बहुत अच्छे हैं, लोगो को आदर करना जानते है। नेपाल सुन्दर देश है। यहाँ के लोगों के व्यवहार से प्रभावित हुआ हँू। उन्होंने कहा कि हिन्दूस्तान अखबार नेपाल में भी मिलता है। नेपाल के लोग भारतीय समाचारपत्र पढÞते है, यह जानकर प्रसन्नता हर्ुइ।
प्रस्तुतिः वरुणमाला मिश्रा

Enhanced by Zemanta
Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz
%d bloggers like this: