रमपम गोल्ड कप फुटबाल प्रतियोगिता

बरुणमाला मिश्रा:विराटनगर । इसी वर्ष३ मार्च से विराटनगर के शहीद रंगशाला मैदान में दस दिवसीय रमपम गोल्ड कप फुटबाल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है । मोरंग व्यापार संघ कार्यालय परिसर में आयोजक द्वारा प्रेस मीट आयोजित कर उक्त जानकारी दी गई । प्राप्त जानकारी अनुसार प्रतियोगिता में नेपाल, भारत, भूटान तथा बांग्लादेश की टीम सहभागी होंगी । आयोजक कमिटी के अध्यक्ष भीम कुंवर और प्रचार विभाग प्रमुख अनुज बानिया ने बताया कि टर्ूनामेंट में लगभग ४० लाख रूपये खर्च होंगे । विराट गोल्ड कप फुटबाल ट्रस्ट के द्वारा आयोजित उक्त टर्ूनामेंट में मुख्य प्रायोजक रमपम चाउचाउ तथा सह-प्रायोजक काबरा ग्रुप आँफ इंडस्ट्रीज, क्वालिटी बिस्किट तथा मैजिक चप्पल हैं । दस दिवसीय उक्त टर्ूनामेंट के सफल संचालन हेतु पचासी सदस्य वाली कमिटी का गठन किया गया है । इस में १३ सदस्य उप समिति में तथा पच्चीस सदस्य सलाहकार समिति के लिए चुने गये हैं । आयोजक कमिटी के संतोष बानिया, किशोर बहादुर शाही, बसंत अर्याल ने बताया कि प्रतियोगिता में विजेता, उपविजेता, उत्कृष्ट खिलाडÞी तथा पुरस्कार वितरण में लगभग ७ लाख रूपये खर्च होंगे ।
उद्योगजन्य लेड बिमारी
मोरङ । मोरङ व्यापार संघ विराटनगर और लिर्डस नेपाल द्वारा आयोजित एकदिवसीय कार्यशाला गोष्ठी में उद्योगजन्य बिमारी लेड के विषय में जानकारी दी गई । उक्त अवसर में युनिवर्सिटी आँफ क्यालिफोर्निया के डा. आमोद पोखरेल ने इस बिमारी से बच्चों के बौद्धिक विकास में नकारात्मक प्रभाव के सम्बन्ध में अपना कार्यपत्र प्रस्तुत किया ।
उसी अवसर पर बीपी कोइराला स्वास्थ्य विज्ञान अध्ययन प्रतिष्ठान के सहप्रध्यापक केडी मेहता ने मोरङ-सुनसरी औद्योगिक क्षेत्र के ५२ प्रतिशत बच्चों में लेड की समस्या अत्यधिक रुप में दिखाते हुए अपना प्रतिवेदन प्रस्तुत किया । इसी क्रम में मोरङ व्यापार संघ के कार्यकारी सदस्य रविन दाहाल ने औद्योगिक प्रदूषण से उत्पन्न लेड समस्या को न्यूनीकरण करने के लिए व्यापारी क्षेत्र तैयार होना चाहिए, ऐसा बताया । कार्यक्रम में लिर्डस नेपाल के महासचिव धीरज पोखरेल ने जानकारी दी कि लिड परीक्षण होनेवाली प्रयोगशाला नेपाल में निजी क्षेत्र में सिर्फमोरङ व्यापार संघ ही है । इस बात का प्रचार-प्रसार होना चाहिए ।
पुस्तकालय द्वारा
खिलाडी सम्मानित
विराटनगर । विराटनगर के वरगाछी स्थित गुँरास पुस्तकालय ने अपना ४३वाँ स्थापना दिवस विभिन्न कार्यक्रम के साथ मनाया है । स्थापना दिवस के अवसर पर पुस्तकालय ने रक्तदान कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिस में ४२ लोगों ने रक्तदान किया । इस अवसर पर उत्कृष्ट खिलाडी कालिचरण यादव, प्रजातान्त्रिक आन्दोलन के बादल दंगाल, समाजसेवी गोपाल कार्की को नगद राशि तथा सम्मानपत्र प्रदान किया गया । पुस्तकालय के सभापति दीपक चापागार्ंइ ने बताया कि विभिन्न क्षेत्र में उत्कृष्ट काम करने वालों को अगर समय समय पर सम्मान मिलता रहे तो लोगों का हौसला बढेगा और लोग समाजसेवा, खेलकुद के अतिरिक्त राष्ट्र के लिए और भी अच्छे-अच्छे काम करेगें । पुस्तकालय इस उद्देश्य से समय-समय पर इस तरह का कार्यक्रम करते आ रहा है और आगे भी इसे निरन्तरता दी जाएगी ।

loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz