राउत को २४ घण्टा हिरासत मे रखने की अनुमति

ckraut in bishesh adalatकाठमाणडू ,१८ सितम्बर । विशेष अदालत ने मधेश को नेपाल से अलग कराने का अभियान चलारहे सी के राउत को २४ घन्टा हिरासत मे रखने की अनुमति दिया है ।

मधेश को नेपाल से अलग कराने का अभियान चला रहे सीके राउत को प्रहरी ने २ असोज को आज विशेष अदालत काठमाडौं मे उपस्थित कराया था । उनको राज्य विरुद्ध के अपराध ऐन अनुसार अनुसन्धान के लिये २५ दिन हिरासत मे रखने  के लिये मांग किया गया था लेकिन अदालत ने केवल २४ घण्टा के लिये मात्र म्याद थप किया है ।

न्यायाधीश मोहनरमण भट्टराई और भुपेन्द्र राई के इजलास ने यह आदेश दिया है ।

ck adalatबहस के क्रम मे राउत के तरफ से वकिल सुरेन्द्र महतो, अरविन्दकुमार सिंह लगायत ने बहस किया था । वकिल ने अपना तर्क मे कहा था कि अभियुक्त पर सार्वजनिक अपराध का मुद्दा चलाया जा चुका है और बन्दीप्रत्यक्षीकरण मे सर्वोच्च ने ३ असोज मे सशरीर उपस्थित कराने का अदेश पहले ही दे चुका है ऐसी स्थिति मे म्याद थप की कोई आवश्यकता नही है ।

विशेष अदालत मे आज अचानक राउत को लाया गया । इससे पहले आज ही उनको विराटनगर से काठमाणडू लाया गया था । मानवअधिकारवादियों ने आरोप लागाया है कि सरकार उनके खिलाप झुठा और गलत मुद्दा लगाने की तैयारी कररहा है ।
आज ही विशेष अदालत के सामने भारी सख्यां मे लोगों की उपस्थिति थी । सभी रउत की रिहाइ का मागं का बैनर लिये हुये थे । आजही भैरहबा मे भी राउत की रहाइ के समर्थन मे प्रदर्शन और जुलुस भी निकाला गया है ।

 

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz