राजधानी को लेकर हुई आन्दोलन में कइ लोग घायल, जनजीवन बुरी तरह प्रभावित

हिमालिनी डेस्क
काठमांडू, १९ जनवरी ।
प्रदेश की राजधानी अपने ही जिले में बनाने की माँग के साथ धनकुटा, डोटी और दांग में आंदोलन होने पर जनधनका क्षति हुवा हैं । सरकार के प्रदेश नंबर एक का अस्थायी मुकाम विराटनगर को तय करने पर धनकुटा में आंदोलन भड़कने के बाद वहाँ अनिश्चितकालीन कफ्र्यू लगा दी गई है ।
आंदोलनकारियों के धनकुटा के सरकारी कार्यालयों और सवारी साधनों में तोड़फोड़ आगजनी करने के बाद स्थानीय प्रशासन ने अगला आदेश आने तक के लिए कफ्र्यू का आदेश दिया था ।

इसी तरह प्रदेश नंबर ७ का अस्थायी मुकाम धनगढ़ी तय किए जाने के विरोध में डोटी में भी आंदोलन जारी है । आंदोलन के दौरान डोटी में पुलिस और आंदोलनकारी के बीच हुई झड़प में ९ पुलिस वाले और चार आंदोलनकारी घायल हो गए ।

प्रदर्शनकारियों के क्षेत्रीय प्रशासन कार्यालय में पथराव करने के साथ साथ आगजनी की कोशिश करने पर पुलिस ने आँसू गैस १३ गोले दागे और लाठी चार्ज भी किया था । ये जानकारी जिला पुलिस डोटी के डीएसपी शिव बहादुर सिंह ने दी ।

इसी तरह प्रदेश नंबर ५ की राजधानी बुटवल को बनाए जाने के विरोध में दांग में भी स्थानीय लोग आंदोलित हैं । दांग में पिछले तीन दिनों से आंदोलन और दांग बंद की घोषणा की वजह से वहाँ का जनजीवन बुरी तरह प्रभावित है ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
%d bloggers like this: