राजनीतिक सहमति हई तो किसी भी समय पद छोडने के लिये तयार : प्रधानमन्त्री

काठमाडू, ८ मंसिर । प्रधानमन्त्री डा. बाबुराम भट्टराई ने कहा है कि अगर राजनीतिक सहमति हई तो किसी भी समय पद छोडने के लिये तयार हैं। प्रधानमन्त्री डा. भट्टराई बिहीबार की साम को राष्ट्र के नाम मे सम्बोधन करते हुये कहा ।
राजनीतिक समझदारी और विश्वास के आधार पर राष्ट्रीय सहमति की सरकार के लिये आवश्यक मार्ग प्रशस्त करने का उल्लेख करते हुये प्रधानमन्त्री ने कहा, ‘आगामी वैशाख तक संविधानसभा का चुनाव करने, राजनीतिक गतिरोध अन्त्य करने और राष्ट्रीय सहमति करने के लिये सभी को अपिल करता हुँ और उसके लिये जो भी हो सकता है त्याग करने को तैयार हूँ । उन्होने राजनीतिक सहमति नही होने के कारण से ही सरकार नही छोडने का आशय सम्बोधन मे अभिव्यक्त किया था ।
राजनीतिक मुद्दा मे सहमति जुटाउने के लिये सहमति, सहकार्य और समझदारी को  सबसे उपर रखते हुये सरकार अत्यधिक लचकता और समझदारी के साथ प्रस्तुत होने का दाबी करते हुये प्रधानमन्त्री ने सम्बोधन मे अपने नेतृत्व की सरकार सहमति मे कभी भी बाधक नही हुयी है बताया । ‘सरकार सहमति के लिये जो भी त्याग और बलिदान करने को तैयार है, राजनीतिक सहमति के विना संविधान लेखन, प्राप्त उपलब्धि की रक्षा और दुरगामी शान्ति एवं समृद्ध नेपाल निर्माण सम्भव नही होने की बात,’ उन्होने कहा ।

विपक्षी दलों से रचनात्मक सहयोग मिलने के बदला ठीक उल्टा सहयोग मिलने की बात कारते हुये ऊन्होने प्रतिपक्षी की आलोचना की ।
प्रधानमन्त्री ने उपप्रधानमन्त्री व्दय विजयकुमार गच्छदार और नारायणकाजी श्रेष्ठ को दायाँ–बायाँ राखकर सम्बोधन किया था । प्रधानमन्त्री के सम्बोधन से पहले मन्त्रिपरिषद् का बैठक बुलाया गया था । जिसमे राष्ट्रीय सहमति के लिये सरकार सबकुछ त्याग करने को तैयार रहने का निर्णय किया था ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz