राजपा को परिणाम स्वीकार कर निर्वाचन में जाने की सलाह

काठमाडौं– सावन ३ गते


नेपाली कांग्रेस के नेता एनपी. साउद ने परिणाम स्वीकार कर चुनाव में जाने की सलाह दी है । उन्होंने कहा कि परिणाम जो भी हो इसे अगर स्वीकार कर चुनाव में जाने की प्रतिबद्धता राजपा करती है तो संशोधन प्रस्ताव निर्णयार्थ पेश किया जा सकता है ।

मंगलबार काठमाडौ में साक्षात्कार में उन्होंने कहा कि संशोधन प्रस्ताव पेश किए जाने पर विचार विमर्श जारी है । परिणाम के लिए राजपा को तैयार रहना होगा ।दो तिहाइ की कोशिश हमारी रहेगी लेकिन अगर प्रस्ताव फेल हुआ तो राजपा को स्वीकार करना होगा ।

उन्होंने कहा कि एमाले का यह कहना कि प्रस्ताव पास हो ही नहीं सकता और राजपा का दो तिहाई की सुनिश्चितता खोजना दोनों अतिवादी सोच है । इन दोनों की अतिवादी सोच को चीर कर ही हम निष्कर्ष पर पहुँच सकते हैं ।

नेता साउद ने कहा कि प्रधानमन्त्री शेरबहादुर देउवा तत्काल निर्वाचन क्षेत्र निर्धारण आयोग फाष्ट ट्र्याक से गठन करने की तैयारी कर रहे हैं ।
कार्यक्रम में एमाले नेता रघुवीर महासेठ ने कहा कि असोज २ गते प्रदेश नम्बर २ के स्थानीय तह के तीसरे चरण के निर्वाचन को कोई नहीं रोक सकता है । नेता महासेठ ने कहा कि सदन में विचाराधीन संशोधन प्रस्ताव को यथास्थिति में पार्टी कभी समर्थन नहीं करेगी ।
राष्ट्रीय जनता पार्टी नेपाल के नेता रामनरेशराय यादव ने कहा कि संसद में विचाराधीन संविधान संशोधन प्रस्ताव तत्काल निर्णयार्थ पेश नहीं होने की स्थिति में व्यवस्थापिका–संसद छोडकर सडक में जाना ही एक विकल्प होगा ।

उन्होंने कहा कि ,‘संशोधन प्रस्ताव तत्काल वोटिंग में ले जाना होगा । हम वोटिंग से जो परिणम आएगा उसे स्वीकार करेंगे और चुनाव में शामिल होंगे ।

loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz