राजपा छोड़कर एमाले के साथ सहकार्य करने की तैयारी में फोरम नेपाल !

काठमांडू, १९ दिसम्बर । नेकपा एमाले और संघीय समाजवादी फोरम नेपाल के बीच आगामी सरकार निर्माण में सहकार्य होने जा रहा है । नेकपा एमाले से प्राप्त समाचार स्रोत के अनुसार इसके लिए फोरम नेपाल से बातचीत भी हो रहा है । समाचार स्रोत को कहना है कि दो नम्बर प्रदेश में भी बाम गठबंधन और फोरम नेपाल मिलकर प्रदेश सरकार निर्माण हो सकता है । लेकिन इसके लिए फोरम नेपाल के अध्यक्ष उपेन्द्र यादव तैयार नहीं दिखाई दे रहे हैं । क्योंकि हो सके तो दो नम्बर प्रदेश में राजपा के साथ मिलकर सरकार बनाना चाहते हैं– यादव । स्मरणीय है– फोरम नेपाल और राजपा के बीच पार्टी एकता के लिए भी कुछ नेता लग रहे हैं । जिसके चलते तत्काल के लिए फोरम नेपाल और राजापा के बीच संबंध बिगड़ना नहीं चाहते हैं– यादव ।


इधर फोरम नेपाल के अध्यक्ष उपेन्द्र यादव ने कुछ दिन पहले स्पष्ट कहा है कि आगामी दिन में एमाले और फोरम नेपाल के बीच सहकार्य हो सकती है । कार्यक्रम में उन्होंने कहा है कि अगर राजपा के साथ पार्टी एकता नहीं हो सका तो एमाले के साथ सहकार्य कर आगे बढ़ेगे । उन्होंने कहा है– ‘हमरी हर कोशिश राजापा नेपाल के साथ पार्टी एकता करने के लिए हो रही है । मधेशी जनता की चाहत भी है कि फोरम नेपाल और राजपा एक हो सके । अगर ऐसा नहीं हो पाएगा तो फोरम नेपाल एमाले के साथ सहकार्य कर आगे बढ़ सकती है ।’ उन्होंने यह भी कहा है कि बाम गठबंधन की ओर से केन्द्रीय सरकार में सहभागी होने के लिए अभी तक कोई भी प्रस्ताव नहीं आया है, अगर आ जाएगा तो इसमें फोरम नेपाल सकारात्मक हो सकती है ।
दो नम्बर प्रदेश के संबंध में उन्होंने कहा है– ‘दो नम्बर प्रदेश में फोरम नेपाल के नेतृत्व में सरकार निर्माण किया जाएगा ।’ पार्टी की ओर से मुख्यमन्त्री में दावा करते हुए उन्होंने आगे कहा– ‘दो नम्बर प्रदेश में सबसे बड़ा दल फोरम नेपाल ही है । इसीलिए यहां फोरम नेपाल ही सरकार बनाएगी ।’ अध्यक्ष यादव ने संकेत किया है कि राजपा के साथ पार्टी एकता हो सकता है तो एकीकृत पार्टी ही दो नम्बर प्रदेश में नेतृत्व करेगी और एकता सम्भव नहीं रहा तो एमाले के साथ मिलकर भी यहां फोरम नेपाल के नेतृत्व में सरकार निर्माण किया जा सकता है ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
%d bloggers like this: