Tue. Sep 25th, 2018

राजपा नेपाल की राजनीतिक समिति की बैठक सम्पन्न

अाषाढ ६ गते

आषाढ ४ गते से आरम्भ राजपा नेपाल की राजनीतिक समिति की बैठक ६ गते राजपा अध्यक्ष महन्थ ठाकुर के संयोजकत्व में सम्पन्न हुई जिसमें निम्न निर्णय किए गए ।
१ मधेश थरुहट आन्दोलन के क्रम में हुई ज्यादती की छानबीन कर सत्य तथ्य को जनता के समक्ष लाना तथा सर्वोच्च अदालत के सेवानिबृत न्यायाधीश माननीय श्री गिरिश चन्द्र लाल के नेतृत्व में गठित उच्चस्तरीय न्यायिक छानवीन आयोग के प्रतिवेदन को अबिलम्ब सार्वजनिक करने की सरकार के साथ माँग ।
२. टिकापुर घटना में राजनीतिक पुर्वाग्रहीत ढंग से ले फंसाए गए निर्वाचित सांसद मा. रेशम चौधरी तथा कैलाली के बन्दीयों के साथ ही मधेश आन्दोलन के क्रम में बाँके, महोत्तरी, सिरहा और विभिन्न स्थान में बन्दी जीवन बिता रहे नेता, कार्यकर्ता और आम जनसमुदाय के उपरलगाए गए आरोपों को खारिज करने की तथा रिहा करने की माँग ।
३. सरकार गठन के समय प्रधानमन्त्री के.पी.शर्मा ओली द्वारा की गई प्रतिबद्धता अनुसार यथाशीघ्र संविधान संसोधन की माँग ।
४. राष्ट्रिय जनता पार्टी के विधानः २०७४ की धारा–२२(१०) में “राष्ट्रिय जनता पार्टी नेपाल का केन्द्रीय महाधिवेशन १ एक वर्ष के बजाय दो वर्ष के भीतर करने का संशोधन का निर्णय ।
५. राजपा नेपाल के ऐतिहासिक महाधिवेशन २०७६ साल बैशाख ७, ८ और ९ गते सम्पन्न करने का बैठक में निर्णय लिया गया ।
६. पार्टी अध्यक्ष मण्डल में प्रस्तुत पार्टी का मसौदा विधान परिमार्जन कर दूसरे बैठक में पेश कर श्री सर्वेन्द्र नाथ शुक्ल, मा. श्री लक्ष्मण लाल कर्ण, और मा. श्री बृषेश चन्द्र लाल सम्मिलित तीन सदस्यीय विधान परिमार्जन समिति गठन करने का बैठक में निर्णय लिया गया ।
७. राजपा नेपाल के केन्द्रीय सचिव तेन्जि लामा (छत्रपति) की असामयिक निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना प्रकट की गई ।
८. पार्टी राजनीतिक समिति की अगली बैठक २०७५ असार २१ गते पुनः होने का निर्णय के साथ बैठक सम्पन्न हुई ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of