Tue. Sep 25th, 2018

राजपा में विवादः ६ सदस्यीय अध्यक्ष, ३ समूह में विभाजित

काठमांडू, १६ जून । सरकार में सहभागिता संबंधी विषयों को लेकर राष्ट्रीय जनता पार्टी में विवाद दिखाई दिया है । सरकार को देखने का दृष्टिकोण को लेकर ६ सदस्यीय अध्यक्ष ३ समूह में विभाजित हो गए है । तीन समूह में से दो अध्यक्ष सरकार में जाने की पक्ष में हैं, दो सदस्य विपक्ष में और बांकी दो सदस्य तटस्थ हैं । यह समाचार आज प्रकाशित नयां पत्रिका दैनिक में है ।


सरकार में सहभािगता संबंधी विषयों को लेकर पार्टी संयोजक महन्थ ठाकुर प्रधानमन्त्री ओली के साथ नियमित विचार–विमर्श में है । राजपा सरकार में जाने के लिए तैयार हैं, लेकिन नेताओं को कहना है कि सरकार में शामील होने का वातावरण नहीं बन रहा है । अध्यक्ष मण्डल के सदस्य राजेन्द्र महतो कहते हैं कि सरकार में सहभागिता के लिए विचार–विमर्श हो रही है, लेकिन उसमें कोई प्रगति नहीं हो रही है ।
राजेन्द्र महतो और शरतसिंह भण्डारी सरकार में शामील होने की पक्ष में है, लेकिन अनिल झा और महेन्द्र राय यादव का कहना है कि सरकार में शामील नहीं होना चाहिए । ऐसी ही अवस्था में पार्टी संयोजक महन्थ ठाकुर और राजकिशोर यादव तटस्थ दिखाई दिए हैं । राजपा स्रोत का मानना है कि पार्टी के भीतर सरकार में शामील होने के लिए दबाव बढ़ रहा है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of