राजविराज नगरपालिका में मेरे प्रतिद्वन्द्वी कोई नहीं है : शम्भु यादव

राजविराज, २६ भाद्र । राजविराज नगरपालिका में मेयर पद के उम्मीदवार हैं– शम्भु यादव । उन्होंने राष्ट्रीय जनता पार्टी (राजपा) नेपाल की तरफ से उम्मीदवारी दी है । वे कहते हैं कि मधेश आन्दोलन द्वारा प्राप्त उपलब्धियों की रक्षा करने और नगरपालिका को समृद्ध बनाने के लिए ही उन्होंने उम्मीदवारी दी है । चुनावी माहौल और इसके सम्बन्ध में हिमालिनी ने राजपा के उम्मीदवार शम्भु यादव के साथ बातचीत की । प्रस्तुत है बातचीत का सम्पादित अंश–


अधिकार के लिए बार–बार मधेश आन्दोलन हुआ । लेकिन अभी तक हमारी मांगे पूरी नहीं हुई हैं । इसलिए इस चुनाव को भी हम लोगों ने एक आन्दोलन के रुप में लिया है । मधेश आन्दोलन से प्राप्त उपलब्धियों की रक्षा करने के लिए और नगरपालिका को समृद्ध बनाने के लिए मैंने उम्मीदवारी दी है । मेरी धारण है कि राजपा नेपाल ही मधेशी जनता को अधिकार सम्पन्न बनाकर विकास का नेतृत्व कर सकती है । हर मधेशी की चाहत है कि राजपा चुनाव जीत जाए । इसलिए चुनाव जीतने की मेरी सुनिश्चिता है । मधेशी जनता के लिए राजपा नेपाल से दूसरा कोई विकल्प भी नहीं है । मैं पूर्ण विश्वस्त हूं कि मधेशी जनता इस चुनाव में राजपा को ही जिताएगी । मुझे लगता है कि यहां राजपा के उम्मीदवार के साथ प्रतिस्पर्धा करनेवाले कोई दूसरा उम्मीदवार भी नहीं है ।


हां, मैं राजविराज नगरपालिका के लिए मेयर पद के उम्मीदवार हूं । चुनाव जीतने के बाद मेरी पहली प्राथमिकता यहां का विकास होगा । सबसे पहले तो मैं यहां रिङरोड बनाना चाहता हूं । आज यहां जो रोड है, वह बिना रिङरोड का है, व्यवस्थित नहीं है । रोड निर्माण के नाम में यहां सब पैसा खानेवाले आए हैं । जब तक रिङरोड नहीं होगा, तब तक राजविराज का विकास सम्भव नहीं है । दूसरी बात, वि.सं. २०१६ साल से ही राजविराज नगरपालिका के रुप में है । लेकिन यहां का विकास नहीं हो पा रहा है । इसीलिए मैं नगर विकास के लिए काम करुंगा । राजविराज पुराना शहर है, यहां एक एयरपोर्ट तो है, लेकिन व्यवस्थित नहीं है, यहां तक की यहां प्लेन भी नहीं आता है । इसके लिए भी मुझे काम करना है ।


राजविराज में एक पुराना कॉलेज तो है, लेकिन यहां की पढ़ाई में गुणवत्ता नही है । इसलिए पढ़ाई की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए भी मुझे काम करना है । जीत जाने के बाद विकास निर्माण हेतु हम आगे बढ़ेगे ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz