राजेन्द्र महतो पर अन्धाधुन्ध लाठी चार्ज, गोल्डन अस्पताल को प्रहरी ने चारों ओर से घेर रखा है

विराटनगर पौष ११ गते । चार महीने से आन्दोलनरत मधेश की पहचान और अधिकार की लड़ाई का नेतृत्व करने वाले सद्भावना पार्टी के अध्यक्ष श्री राजेन्द्र महतो को आज नेपाल पुलिस की दमन का शिकार होना पड़ा है । संयुक्त लोकतांत्रिक मधेशी मोर्चा द्वारा जोगबनी नाका को अवरुद्ध करने के क्रम में सीमा नाका में बैठे राजेन्द्र महतो को लक्षित कर के अन्धाधुन्ध लाठी चार्ज की गई । फलस्वरुप राजेन्द्र महतो के साथ ही कई आन्दोलनकारी बुरी तरीके से जख्मी हुए हैं । संतोष मेहता, देवेन्द्र यादव, तेंजिग लामा, दिलीप धाडेवा, युवराज शाह आदि कई जाने माने नेता धायल हुए हैं । प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार राजेन्द्र महतो को लक्षित कर के लाठी और बूट से प्रहार किया गया जिसके कारण उन्हें काफी चोट लगी है । पुलिस की हिरासत से कार्यकर्ताओं ने राजेन्द्र महतो को अपने अन्दर में लिया और उन्हें अस्पताल पहुँचाया गया जहाँ उन्हें आइसीयू में भर्ती कराया गया । उनका और अन्य घायलों का उपचार गोल्डन हास्पिटल विराटनगर में हो रहा है ।

rajendra mahato brt-2

ताजा जानकारी के अनुसार गोल्डन अस्पताल को प्रहरी ने चारों ओर से घेर लिया है और किसी को भी आने जाने की इजाजत नहीं है । विराटनगर संवेदनशील है । शांतिपूर्ण आन्दोलन इस अवस्था में कभी भी अपना रुख बदल सकती है । इस घटना की सभी ने निन्दा की है और सरकार से स्पष्टीकरण मांगा है । इसी तरह विराटनगर में ही तमरा के सभास्थल में पुलिस ने अपनी बर्बरता दिखाई थी ।

सद्भावना पार्टी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इस घटना की घोर निन्दा की है और सरकार से दोषी के विरुद्ध ततकल कार्यवाही की माँग की है ।

Loading...