रातो पुल पर सञ्चालन के लिए डाइभर्सन निर्माण सम्बन्धी बैठक

कैलास दास ,ratoजनकपुर, साउन ३१ । धनुषा और महोत्तरी के सीमा पर रहे रातु नदी पुल बाढ से क्षतिग्रस्त होने के कारण दो दिनो से यातायात अवरुद्ध है । सवारी यात्री तथा पैदल यात्री को भी जनकपुर जलेश्वर आनेवाली के लिए एक भी रास्ता नही है । इसे जल्द ही सुचारु करने के लिए पुल को स्थलगत निरीक्षण किया गया है । निरीक्षण पश्चात् जल्द ही डाइभर्सन बनाया जाय छलफल हुआ है ।

छलफल में धनुषा और महोत्तरी का सुरक्षा निकाय, प्रमुख जिला अधिकारी, सडक डिभिजन कार्यालय जनकपुर का प्रमुख सहित के टोली ने अनुगमन कर यह निर्णय ली है ।

क्रसर उद्योग तथा जथाभावी रुप में पुल नजदीक से बालु गिटट्ी उठाकर भारत निकासी किया करता था । कुछ लोगों कहना है कि उसी के कारण पुल का एक पिलर नीचे धस चुका है ।

अनुगमन समिति ने पुल से करीब एक सौ मिटर दक्षिण डाईभर्सन को निर्माण कर सवारी साधन सञ्चालन करवाने के लिए प्राविधिक टोली खटाई है ।

वैसे अभी जनकपुर जलेश्वर होते हुए बर्दिबास तक सवारी साधन सञ्चालन में है । लेकिन इस रास्ते में कभी कब दुर्घटना होगा कहा नही जा सकता है । दुरी ज्यादा और रास्ता विलकुल खराब होने के कारण एक घण्टा की दूरी ४ घण्टा तक लगता है ।

loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz