रामचन्द्र झा माओवादी में वापस

रामचन्द्र झा

काठमांडू, ५ भाद्र । नयां शक्ति पार्टी के सह–अध्यक्ष एवं नेता रामचन्द्र झा पुनः माओवादी केन्द्र में वापस हुए हैं । आइतबार माओवादी केन्द्र के अध्यक्ष पुष्पकमल दाहाल प्रचण्ड ने झा को औपचारिक रुप में झा को पार्टी में स्वागत किया । झा पहले माओवादी केन्द्र में ही थे । झा के साथ मधेश के नेता रामकुमार शर्मा, ब्रिजकिशोर यादव, महेन्द्र केसी लगायत नेता भी माओवादी केन्द्र प्रवेश किए हैं । केसी विप्लव माओवादी के नेता हैं ।
माओवादी प्रवेश करते हुए रामचन्द्र झा और रामकुमार शर्मा ने डा. भट्टराई को ऊंचे आवाज में आलोचना किया है । उन लागों को मानना है कि डा. भट्टराई सिर्फ वैचारिक नेता हैं, व्यवहारिक नहीं है । झा ने यह भी बताया कि डॉ. भट्टराई सयम पर सही निर्णय कभी भी नहीं ले सकते हैं । झा और शर्मा का मानना है कि नयां शक्ति और संघीय समाजवादी फोरम के बीच पार्टी एकता न होने के पीछे डॉ. भट्टराई ही मुख्य जिम्मेदार हैं । उन्होंने कहा कि डॉ. भट्टराई पार्टी में रहे अन्तरविरोध हल करने में असफल होने के कारण ही नयां शक्ति आगे नहीं बढ़ पाया है ।
माओवादी प्रवेश करते हुए झा ने नेकपा एमाले को भी खुब गाली दिया है । उनका मानना है कि एमाले सामाजिक, सांस्कृतिक और भाषिक विभेद को स्वीकार नहीं करता है । स्मरणीय है, माओवादी में पुनः प्रवेश करने से पहले समाचार आया था कि झा एमाले प्रवेश करने की तैयारी में हैं । इसके लिए उन्होंने एमाले नेता प्रदीप ज्ञावली से बात भी किया था और पदीय वोर्गेनिङ भी हुआ था । लेकिन एमाले के कुछ नेता झा को पुनः एमाले प्रवेश कराना नहीं चाहते थे । जिसके चलते झा एमाले प्रवेश नहीं कर पाए ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz
%d bloggers like this: