राशिफल 01 अप्रैल: वृश्चिक राशि वालों की आय में होगी वृद्धि

मेष (Aries): व्यवसायियों के लिए आज का दिन लाभदायी है ऐसा गणेशजी कहते हैं। परिवार का आनंददायी वातावरण भी आपके मन को प्रफुल्लित रखने में सहायता करेगा। स्वास्थ्य में वृद्धि होगी। आपको सहयोगियों का अच्छा सहयोग मिलेगा। सामाजिक क्षेत्र में आपको यशकीर्ति मिलेगी। व्यापार में भागीदारों के साथ आपके संबंध प्रेम भरे रहेंगे।

वृषभ (Taurus): विद्यार्थियों के लिए समय कठिन है। मन में चिंता बनी रहेगी। पेट संबंधित रोग से मन चिंतित रहेगा परंतु मध्याह्न के बाद राहत का अनुभव होगा। मानसिक रूप से आप तंग स्थिति से राहत की स्थिति का अनुभव करेंगे। आपके कार्य को प्रशंसा प्राप्त होगी जिससे आपको आनंद होगा।

मिथुन (Gemini): आज आपमें स्फूर्ति का अभाव रहेगा। पारिवारिक सदस्यों के बीच में झगड़ा होने की आशंका है। संपत्ति के विषय में सावधानी रखें। अचानक धन के खर्च की आशंका है। उग्रतापूर्ण बौद्धिक चर्चा में भाग न लें।

कर्क (Cancer): किसी भी कार्य को बिना किसी सोच-विचार के न करें। आपको स्वजनों के साथ हुई भेंट से आनंद मिलेगा। उनसे प्रेमपूर्ण संबंधों से आपके आनंद में वृद्धि होगी। मध्याह्न के बाद कुछ प्रतिकूलता रहेगी। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान दीजिएगा। माता के स्वास्थ्य के कारण आप चिंतित हो सकते हैं। आर्थिक कष्ट होने की संभावना है।

सिंह (Leo): आज बौद्धिक क्षमता में वृद्धि होने से चर्चा में भाग ले सकते हैं परंतु वाद-विवाद टालें। पारिवारिक सदस्यों के साथ अच्छा समय बीतेगा। आर्थिक लाभ होने की भी संभावना है। भाइयों से लाभ होगा। आध्यात्मिक क्षेत्र में सिद्धि प्राप्त होगी।

कन्या (Virgo): आज के दिन आपकी वाणी के प्रभाव से आपको लाभ होगा। इससे अन्य लोगों के साथ आपके संबंधों में प्रेम की वृद्धि होगी। आपका पर्यटन आपके लिए आनंददायी रहेगा। व्यावसायिक क्षेत्र में भी आपको लाभ होगा। पारिवारिक वातावरण आनंदमय रहेगा। आर्थिक लाभ होगा। विदेश के साथ व्यापार में भी लाभ मिलेगा।

तुला (Libra):
 क्रोध को वश में रखकर स्वभाव को मृदु बनाएं। वाणी पर संयम रखने से वातावरण को शांत रखने में आप सफल हो सकते हैं। कायदे से जुड़ी बातों और निर्णयों को सोच-समझकर करें। खर्च की मात्रा अधिक रहेगी। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य आज बिगड़ सकता है। परंतु मध्याह्न के बाद आपको प्रसन्नता का अनुभव होगा। आर्थिक रूप से आपको लाभ होगा।

वृश्चिक (Scorpio): जीवनसाथी प्राप्त होने के लिए आज का दिन शुभ है। आय और व्यापार में वृद्धि के योग हैं। मित्रों के साथ घूमने जा सकते हैं जहां आपका समय काफी आनंदपूर्वक बीतेगा। किसी के साथ उग्रतापूर्ण व्यवहार न करें। मित्रों के साथ अनबन होने से मानसिक रूप से आप अस्वस्थ हो सकते हैं।

धनु (Sagittarius): आज आपकी कार्य की योजनाएं अच्छी तरह से संपन्न होगी। व्यवसायिक रूप से भी सफलता प्राप्त होगी। कार्यालय में वातावरण अनुकूल रहेगा। परिश्रम के अपेक्षानुसार पद में भी उन्नति होगी। परिवार में भी आनंद-उल्लास बना रहेगा। आज का दिन धन लाभ के लिए शुभ है। संतान के विषय में शुभ समाचार मिलेंगे।

मकर (Capricorn): आज विदेश जाने के इच्छुक लोगों के लिए संभावनाएं बढ़ सकती हैं। धार्मिक यात्रा से आज आप धर्मिष्ठता की अनुभूति करेंगे। परिजनों में आनंद-उल्लास का वातावरण बना रहेगा। व्यावसायिक क्षेत्र में लाभ होगा। उच्च अधिकारियों को आपके कार्य से प्रसन्नता होगी। धन के साथ-साथ मान-सम्‍मान में भी वृद्धि होगी। पिता की ओर से लाभ होगा। गृहस्थ्य जीवन में मनमुटाव हो सकता है।

कुंभ (Aquarius): नए कार्य का प्रारंभ आज न करने की गणेशजी सलाह देते हैं। स्वास्थ्य संभालने के लिए खान-पान में ध्यान रखें। अपनी वाणी पर संयम रखें। स्वास्थ्य में सुधार होगा। धार्मिक कार्य तथा धार्मिक प्रवास का आयोजन हो सकेगा। भाई-बहन से लाभ होने की भी संभावना है। आर्थिक लाभ होगा।

मीन (Pisces): व्यापार में साझेदारी से आपको लाभ होगा। किसी मनोरंजन स्थल पर स्नेहीजनों के साथ आनंद मनाने से मन प्रफुल्लित हो जाएगा। परंतु मध्याह्न के बाद परिस्थिति में परिवर्तन का अनुभव आप करेंगे। नए कार्य का प्रारंभ न करें। क्रोध पर संयम बरतें। परिजनों से साथ तकरार हो सकती है।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

avatar
  Subscribe  
Notify of
%d bloggers like this: