राशिफल: 04 जनवरी 2018, गुरुवार

todays horoscope 4 january 2018 by bejan daruwala

मेष(Aries): आपकी आत्मीयता अधिक संवेदनशील बनेगी। मां की सेहत को लेकर परेशानी हो सकती है। वाहन चलाते समय सावधानी रखें। महत्त्वपूर्ण कागजातों के मामले आज टालना बेहतर रहेगा। कार्यक्षेत्र हो या सामाजिक क्षेत्र महिलाओं के मामलें में सावधानी रखें नहीं तो दिक्कत हो सकती है। विद्यार्थियों के लिए मध्यम दिन है।

वृषभ(Taurus): चिंता में कमी आएगी स्फूर्ति और उत्साह का अनुभव करेंगे। परिजनों की तरफ विशेष ध्यान देंगे। मित्रों के साथ प्रवास का आयोजन होगा। आर्थिक आयोजन पूरे होंगे। मनपसंद भोजन मिलेगा। भाग्यवृद्धि के अवसर प्राप्त होंगे।

मिथुन(Gemini): गणेशजी कहते हैं कि आज आपको कार्य में सफलता मिलेगी, परंतु थोड़ा विलंब होगा। आर्थिक आयोजनों में अवरोध के बाद मार्ग प्रशस्त होता हुआ प्रतीत होगा। नौकरी-व्यवसाय में सहकर्मियों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होता। परिवार में आनंद का वातावरण रहेगा।

कर्क(Cancer): शारीरिक और मानसिक सुख बना रहेगा। मित्रों और स्वजनों के साथ आज का दिन खूब आनंद और उल्लास से व्यतीत करेंगे। दांपत्यजीवन में जीवनसाथी के प्रति विशेष आकर्षण अनुभव करेंगे। प्रवास की संभावना और आर्थिक लाभ का योग है।

सिंह(Leo): चिंतित रहेंगे स्वास्थ्य प्रभावित होगा। उग्र दलीलों या वादविवाद से किसी के साथ संघर्ष होगा। कोर्ट-कचहरी के कार्य में सावधानीपूर्वक कदम उठाएं। भावनाओं के प्रवाह में बहकर आप कोई अविवेकपू्र्ण कार्य न कर बैठें, इसका ध्यान रखें। वाणी और व्यवहार में संयम रखें।

कन्या(Virgo): आज का दिन खुशहाली वाला है, विविध प्रकार के लाभ प्राप्त होंगे। व्यापारियों और नौकरी पेशावालों को आर्थिक लाभ होगा। उच्च पदाधिकारी के खुश रहने से पदोन्नति की संभावना बढ़ेगी। विवाहोत्सुक व्यक्तियों के लिए अनुकूल परिस्थितियां निर्मित होंगी। स्त्री मित्र लाभदायक साबित होंगे। प्राकृतिक सौंदर्यवाले स्थलों पर पर्यटन होगा। वैवाहिक सुख का भरपूर आनंद ले सकेंगे।

तुला(Libra): गणेशजी के आशीर्वाद से आज आपके कार्य सरलतापूर्वक पूरे होंगे। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। कार्यालय में अधिकारियों की तरफ से प्रोत्साहन मिलने पर आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। व्यापारियों की आय में वृद्धि होगी। गृहस्थ जीवन आनंदपूर्ण रहेगा। स्वास्थ्य अनुकूल रहेगा। उत्तम सांसारिक सुख प्राप्त होंगे।

वृश्चिक(Scorpio): थकान, आलस और चिंता से कार्य करने का उत्साह मंद होगा। कार्यक्षेत्र में अधिकारीवर्ग का नकारात्मक व्यवहार आपके अंदर हताशा पैदा करेगा। प्रतिस्पर्धियों और विरोधियों की शक्ति बढ़ेगी। व्यवसाय में कठिनाई निर्मित होगी। महत्त्वपूर्ण निर्णय आज न लेने की गणेशजी की सलाह है।

धनु(Sagittarius): क्रोध पर नियंत्रण रखें। सरकार विरोधी प्रवृ्त्तियों से दूर रहें। नए सम्बंध परेशान कर सकते हैं। किसी कारण से समय पर भोजन मिलने में कठिनाई होगी। अत्यधिक खर्च पर अंकुश लगाएं। झगड़े-विवाद से दूर रहें।

मकर(Capricorn): कार्यभार और मानसिक तनाव से राहत पाकर मित्रों, सगे-सम्बंधियों के साथ खुशीपूर्वक आज का दिन व्यतीत करेंगे। विपरीत लिंगीय व्यक्तियों के प्रति आकर्षण अनुभव करेंगे। उत्तम वैवाहिक जीवन का सुख प्राप्त होगा। व्यापारी अपने व्यापार का विस्तार कर सकेंगे। आर्थिक लाभ और मानसम्मान में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य अनुकूल रहेगा।

कुंभ(Aquarius): गणेशजी कहते हैं कि आपको आज कार्यभार में सफलता के साथ यश भी मिलेगा। पारिवारिक सदस्यों के साथ अधिक उष्मा और प्रेमपूर्ण व्यवहार रहेग। नौकरी व्यवसाय में सहकर्मीगण आपके सहायक बनेंगे। घर में आनंद और उत्साह का वातावरण रहेगा।

मीन(Pisces): साहित्य लेखन तथा पठन के कार्य में गहरी रुचि रहेगी। हृदय की कोमलता प्रियजनों से निकट लाएगी। स्वभाव में भावुकता और कामुकता की प्रबलता अधिक रहेगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन मध्यम रहेगा। विद्यार्थी पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन कर सकेंगे। मानसिक संतुलन और वाणी पर संयम बनाए रखना आवश्यक है।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
%d bloggers like this: