Sun. Sep 23rd, 2018

राशिफल 21 अप्रैल: मिथुन राशि के लिए लाभदायी दिन, आपके लिए…

मेष (Aries): गणेशजी कहते हैं कि विचारों की अस्थिरता आपको उलझनपूर्ण परिस्थिति में डाल सकती है। आयात निर्यात के साथ जुड़े व्यापारियों को कारोबार में लाभ और सफलता मिलेगी। आपकी खोई हुई वस्तु वापस मिलने की संभावना है। बौद्धिक तथा लेखन कार्य के लिए अच्छा दिन है। महत्त्वपूर्ण निर्णय न लेने की गणेशजी सलाह देते हैं।

 वृषभ (Taurus): ठोस निर्णय ना लेने पर हाथ में आए हुए अवसर खो सकते हैं। लेखक, कारीगर, कलाकारों को अपने कौशल प्रदर्शन का अवसर मिलेगा। आपकी वाकपटुता कार्य संपन्न करेगी और दूसरे को मोहित करेगी। प्रवास आर्थिक लाभ और वाहन सुख की संभावना है। वाद-विवाद से दूर रहना हितकर है।

मिथुन (Gemini): आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहेगा। सुबह से ताजगी और प्रसन्नता का अनुभव होगा। मित्रों तथा सम्बंधियों के साथ मिलकर उत्तम भोजन का आनंद लेंगे। आर्थिक लाभ मिलने के साथ-साथ कहीं से गिफ्ट प्राप्त होने से आप अधिक खुश होंगे। सभी के साथ मिलकर आनंददायक प्रवास का आयोजन की संभावना है।

कर्क (Cancer): शरीर और मन में बेचैनी तथा अस्वस्थता का अनुभव होगा। मन की संदिग्धता और दुविधा आपकी निर्णय शक्ति को कसौटी के शिखर पर चढ़ाएंगे। विशेष रूप से परिजनों के साथ मनमुटाव का प्रसंग बनने से मन में उदासी बढ़ेगी। माताजी के स्वास्थ्य चिंता हो सकती है। धन खर्च हो सकता है। वाद-विवाद से दूर रहें।

सिंह (Leo): आज के दिन आपको विविध लाभ मिलने की संभावना है। ऐसे समय में आपका आलस आपको लाभ से वंचित न कर दे, इसका ख्याल रखना पड़ेगा। मित्र और बुजुर्गों से लाभ होगा। नौकरी व्यवसाय में प्रमोशन और आय वृद्धि का योग है। दांपत्यजीवन में जीवनसाथी के साथ अधिक निकटता अनुभव करेंगे। पुत्र तथा पत्नी से लाभ होगा।

कन्या (Virgo): नए कार्य शुरू करने के लिए योजनाओं को अमल में लाने का आज उत्तम समय है। व्यापार में लाभ होगा। वसूली के पैसे वसूल किए जा सकेंगे। नौकरी पेशावालों का प्रमोशन हो सकता है। पिता की तरफ से लाभ होगा। परिवार में आनंद- उत्साह का वातावरण रहेगा। गृहस्थजीवन में मेल-जोल रहेगा।

तुला (Libra): लंबी दूरी की यात्रा या धार्मिक स्थान की मुलाकात होगी। विदेश यात्रा के लिए अनुकूलता रहेगी। फिर भी आपको संतान और स्वास्थ्य के संबंध में चिंता रहेगी। नौकरी पेशावालों को उच्च पदाधिकारियों तथा सहकर्मियों का आज सहयोग कम मिलेगा। विरोधियों या प्रतिस्पर्धियों के साथ चर्चा में गहरे न उतरें। धन का खर्च होगा।

वृश्चिक (Scorpio): आज का दिन बिना किसी प्रवृत्ति के सावधानीपूर्वक व्यतीत करना पड़ सकता है। नया कार्य शुरू न करें। क्रोधावेश और अनैतिक आचरण आपको कठिनाई में डाल सकते हैं। समय से भोजन नहीं मिलेगा। राजकीय अपराधी प्रवृत्तियों से दूर रहें और नए संबंध विकसित करें। दुर्घटना से बचें।

धनु (Sagittarius): शारीरिक-मानसिक रूप से स्वस्थ्य नरम महसूस करेंगे। छाती में दर्द या किसी विकार से परिवार में अशांति हो सकती है। स्त्री मित्रों के साथ मनमुटाव और तकरार होने की आशंका है। संभलकर रहें, सार्वजनिक रूप से मानहानि होने से दुःखी अनुभव कर सकते हैं। समय से भोजन मिलने में दिक्कत आएगी। धन खर्च तथा अपयश मिलने का योग है।

मकर (Capricorn): आपके व्यापार-धंधे का विकास होगा। आर्थिक रूप से लाभदायक दिन होने से पैसे की लेन-देन में सरलता रहेगी। परिवार में सुख-शांति का माहौल रहेगा। कार्यकर्ता तथा अधीनस्थ लोगों का सहयोग मिलेगा। ननिहाल पक्ष की तरफ से अच्छे समाचार मिलेंगे। प्रतिस्पर्धियों को पराजित करने में कामयाब साबित होंगे।

कुंभ (Aquarius): आज आप संतान और अपने स्वास्थ्य के सम्बंध में थोड़ा चिंतित हो सकते हैं। विचारों में तेजी से परिवर्तन मानसिक स्थिरता में खलल पहुंचा सकती है। आज नए कार्यों का आरंभ न करना हितकर है। यात्रा प्रवास में कठिनाइयां आ सकती हैं।

मीन (Pisces): 
शारीरिक-मानसिक भय हो सकता है। कुटुंबजनों के साथ वाद-विवाद होगा। माताजी का स्वास्थ्य सही होता जाएगा। अनचाही घटनाओं से आपके उत्साह में कमी आ सकती है। धन और कीर्ति की हानि हो सकती है। स्त्री वर्ग तथा पानी से दूर रहें। स्थावर मिल्कियत तथा वाहन आदि की समस्याएं हो सकती हैं।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of