राशिफल: 23 दिसंबर 2017, शनिवार

मेष(Aries): व्यवसायी और व्यापारीवर्ग के लिए समय अनुकूल नहीं है, ऐसा गणेशजी कहते हैं। सांसारिक प्रश्नों और विषयों के लिए आप आज उदासीनवृत्ति से व्यवहार करेंगे तो अच्छा रहेगा। अदालती कार्यवाही से संभलकर चलिएगा। सामाजिक दृष्टि से अपमानित न होना पडे इसकी सावधानी बरतिएगा। नए कार्य का प्रारंभ न करने की गणेशजी आपको सलाह देते है। शारीरिक रूप से स्फूर्ति और प्रफुल्लता का अभाव रहेगा।

 वृषभ(Taurus): आप का मान-सम्मान बढेगा और धनलाभ होने के संकेत गणेशजी आप को देते हैं। प्रत्येक कार्य सरलतापूर्वक संपन्न होगा। आज आपका मन कुछ अधिक भावनाशील रहेगा। भावनाओं के प्रवाह में बहकर आप किसी अविचारी कार्य न कर बैठें इसके लिए सावधान रहिएगा। चर्चा और विवाद से दूर रहिएगा। फिर भी किसी के साथ उग्रतापूर्ण व्यवहार हो सकता है। मध्याहन के बाद आप के अंदर आत्मविश्वास बढता हुआ नजर आएगा।

मिथुन(Gemini): सामाजिक रूप से ख्याति प्राप्त होने से आज व्यवसायिक, आर्थिक तथा सामाजिक रूप से लाभदायी दिन है। मध्याहन के बाद सावधानी बरतने की सलाह गणेशजी देते हैं। स्वास्थ्य को संभालिएगा। वाहन चलाते समय भी सावधानी रखिएगा। मानसिक रूप से भी कुछ अस्वस्थता का अनुभव होगा। मनोरंजन- आनंद उल्लास के पीछे खर्च होगा। सम्बंधियों के साथ मनमुटाव न हो इसका ध्यान रखिएगा। कोर्ट- कचहरी के कार्य में संभलकर चलिएगा।

कर्क(Cancer): आप का मान-सम्मान बढेगा और धनलाभ होने के संकेत गणेशजी आप को देते हैं। प्रत्येक कार्य सरलतापूर्वक संपन्न होगा। आज आपका मन कुछ अधिक भावनाशील रहेगा। भावनाओं के प्रवाह में बहकर आप किसी अविचारी कार्य न कर बैठें इसके लिए सावधान रहिएगा। चर्चा और विवाद से दूर रहिएगा। फिर भी किसी के साथ उग्रतापूर्ण व्यवहार हो सकता है। मध्याहन के बाद आप के अंदर आत्मविश्वास बढता हुआ नजर आएगा।

सिंह(Leo): व्यापार के विस्तृतिकरण के हेतु धन का आयोजन करने के लिए बहुत अनुकूल दिन है ऐसा गणेशजी कहते हैं। व्यावसायिकों को अपनी अध्यक्षता के नीचे रहे लोगों से व्यावसायिक लाभ होगा। धनप्राप्ति का प्रबल योग है। व्याज, दलाली आदि के द्वारा आय में वृद्धि होने की संभावना है। आर्थिक रूप से आय होने से आर्थिक कष्ट दूर हो जाएगा। अच्छे वस्त्र और अच्छे खान-पान से मन प्रफुल्लित रहेगा। छोटे प्रवास या पर्यटन का योग है।

कन्या(Virgo): गणेशजी के आशीर्वाद से आपको आर्थिक रूप से लाभ होने की संभावना है। नए कार्य का प्रारंभ करने के लिए समय शुभ है। प्रियजनों के साथ मुलाकात होगी। आपके विरोधियों पर आप विजय प्राप्त कर सकेगें। मध्याह्न के बाद स्थिति में बदलाव होगा तथा मानसिक और शारीरिक रूप से कुछ व्यग्रता का अनुभव करेगें।

तुला(Libra): मानसिक और शारीरिक रूप से कुछ व्यग्रता का अनुभव करेगें। स्थायीवा के साथ संबंधों में कुछ कड़वाहट उत्पन्न हो सकती है। व्यावसायिक क्षेत्र में आज आपके कार्य की बहुत प्रशंसा होगी। कार्य बहुत सरलता से पूरे होंगे। सरकारी कार्यवाही से संबंधित कार्यों में लाभ होगा। गृहस्थ जीवन में मधुरता रहेगी। मध्याह्न के बाद मित्रों से लाभ होगा। माता के स्वास्थ्य के विषय में चिंता रह सकती है।

वृश्चिक(Scorpio): आज आप शारीरिक और मानसिक रूप से अस्वस्थ रहेंगे। आर्थिक रूप से हानि हो सकती है। परिवार के सदस्यों के साथ तूतू-मैंमैं हो सकती है और इससे मन में ग्लानि बढेगी। माता का स्वास्थ्य बिगडे़गा। मध्याह्न से पूर्व भाग्यवृद्धि के संकेत है। परिवारजनों के साथ मतभेद रह सकता है।

धनु (Sagittarius): गणेशजी कहते हैं कि भविष्य के लिए आर्थिक योजना बनाने के लिए समय अच्छा है। एकाग्रतापूर्वक कार्य करने से कार्य में सफलता अवश्य मिलेगी। आज माता के स्वास्थ्य के विषय में चिंता रहेगी। स्थावर संपत्ति के दस्तावेज के पत्रों पर हस्ताक्षर करना आज संभवतः टालिएगा। नकारात्मक विचारों से बंधकर चलिएगा। परंतु मध्याहन के बाद आप के शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य में सुधार होगा।

मकर(Capricorn): आज शारीरिक स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा तथा मानसिक रूप से भी प्रसन्नता रहेगी। काल्पनिक दुनिया की सैर द्वारा आप आपकी सृजनशक्ति में नयापन का संचार करेंगे। साहित्यकला के क्षेत्र में भी आप अपनी सृजनात्मकता प्रस्तुत करेंगे। विद्यार्थी विद्याभ्यास में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। घर में शांतिपूर्ण वातावरण बना रहेगा। दैनिक कार्यों में कुछ अवरोध आएगा। व्यावसायिक क्षेत्र में उच्च अधिकारीगण के साथ वाद-विवाद न हो ऐसा रुख रखिएगा। अधिक परिश्रम करने पर भी फल प्राप्ति कम होगी ऐसा गणेशजी कहते हैं।

कुंभ(Aquarius): आज मानसिक रूप से धार्मिक भावनाओं का उदय अधिक होगा। आपको मित्रों और स्वजनों के साथ घूमने-फिरने से आनंद प्राप्त होगा। भोजन का अवसर भी आपको प्राप्त होगा, परंतु मध्याह्न के बाद स्वास्थ्य संभालने की ओर सावधानी बरतने की गणेशजी सलाह देते है। खर्च अधिक होगा। ईश्वर की आराधना आप के मन को शांति प्रदान करेगी। शारीरिक स्वास्थ्य भी बना रहेगा।

मीन(Pisces): आज सावधानी बरतने की सलाह गणेशजी आप को देते हैं। दुर्घटना से भी बचकर चलिएगा। बाहर के खान-पान की आदत के कारण स्वास्थ्य बिगड़ने की संभावना है। व्यवसाय में भी संभलकर चलने की गणेशजी सलाह देते हैं। उच्चाधिकारी आप के पक्ष में नहीं रहेंगे। संतान के साथ भी मतभेद उपस्थित होने की संभावना है। महत्वपूर्ण निर्णयों को आज न लीजिएगा, ऐसी गणेशजी की सलाह है।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
%d bloggers like this: