राष्ट्रपति भण्डारी के इन भारतीय नेताओं से हुआ मुलाकात, संबन्धों पर हुआ विचारविर्मश

nepal-india

हिमालिनी डेस्क
काठमांडू, १८ अप्रील ।
भारत के राजकीय भ्रमण पर रहें राष्ट्रपति विद्यादेवी भण्डारी ने भारत के विभिन्न राजनीतिक दल के नेताओं के साथ आपसी सम्बन्धों के विषय पर बिचारबिमर्श किया हैं ।

राष्ट्रपति भण्डारी के साथ भारत के नई दिल्ली के मुख्यमन्त्री अरबिन्द्र केजरीवाल, भारतीय माक्सवादी पार्टी के महासचिव सीताराम यचुरी और भारतीय नेता डिपी त्रिपाठी ने अलग अलग मुलाकात की ।

राष्ट्रपति के साथ हुई मुलाकात में भारतीय नेताओं ने कहा नेपाल में शान्ति, स्थिरता और विकास के लिए भारत सदैव सहयोग और सहकार्य करने के लिए तयार हैं । ये जानकारी मुलाकात में शामिल परराष्ट्र मन्त्री डाँ प्रकाश शरण महत ने दी ।

इस बीच , राष्ट्रपति भण्डारी ने कहा हमारें भारत भ्रमण से दों देशों के संबन्धों को मजबूती मिलेंगी । राष्ट्रपति के साथ हुई मुलाकात के बाद भारतीय कम्युनिष्ट पार्टी माक्र्सवादी के महासचिव सीताराम यचुरी ने कहा संविधान निर्माण के बाद इस के कृयान्वयन करने के एक ऐतिहासिक मोड पर नेपाल हैं और इस समय रष्ट्रपति को अपनी जिम्मेदारी बहन करतें हुए चुनाव मार्फत संविधान का कृयान्वयन करने की जरुरत हैं और यहि हमारी शुभकामना भी ।

मुलाकात में राष्ट्रपति के साथ परराष्ट्रमन्त्री डाँ महत, शान्ति तथा पुर्ननिर्माण मन्त्री सीतादेवी यादव, भारत के लिए नेपाली राजदुत दीप कुमार उपाध्याय, परराष्ट्र मन्त्रालय के सचिव शंकरदास बैरागी, शिष्टाचार महापाल दीपक अधिकारी लगायत के उच्च पदस्थ अधिकारीओं की सहभागिता थि ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

avatar
  Subscribe  
Notify of
%d bloggers like this: