राष्ट्रीयसभा में ३ नयां सदस्य सिफारिश

काठमांडू, २० फरवरी । सरकार ने राष्ट्रीयसभा के लिए तीन नयां सदस्य का नाम सिफारिश किया है । मंगलबार सम्पन्न मन्त्रिपरिषद् बैठक ने डा. युवराज खतिवडा, रामनारायण बिडारी और विमल पौडेल राई को राष्ट्रीयसभा के लिए सिफारिश किया है । शेरबहादुर देउवा नेतृत्व की सरकार द्वारा सिफारिश कृष्णप्रसाद पौडेल, गोपाल बस्नेत और चाँदनी जोशी का नाम रद्द करते हुए नयां सरकार ने खतिवडा, बिडारी और राई का नाम सिफारिश किया है ।


सिफारिश में पड़नेवाले डा. खतिवडा राष्ट्र बैंक के पूर्व गर्भनर एवं राष्ट्रीय योजना आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष हैं । डा. खतिवडा को नेकपा एमाले निकट अर्थविद् भी माने जाते हैं । कहा जाता है कि खतिवडा को अर्थ राज्यमन्त्री बनाने के लिए ही उन को राष्ट्रीयसभा सदस्य बनाया गया है ।
सिफारिश में पड़नेवाले बिडारी नेकपा माओवादी केन्द्र निकट कानुन व्यवसायी हैं । बिडारी को दूसरे संविधानसभा में समानुपातिक सांसद भी बनाया गया था । माओवादी के भीतर वह पार्टी अध्यक्ष पुष्पकमल दाहाल प्रचण्ड निकट माने जाते हैं । महिला कोटा में सिफारिश में पड़नेवाले तीसरे व्यक्तित्व विमला पौडेल राई नेकपा एमाले निकट बुद्धिजीवी संगठन में आवद्ध हैं । राई राष्ट्रीय योजना आयोग के पूर्व सदस्य भी हैं ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

avatar
  Subscribe  
Notify of
%d bloggers like this: