रिले अनसन समाप्त, शीर्ष नेता अनुपस्थित, मैं मायका वापस आया हूँ : प्रचण्ड

विजेता चौधरी, काठमाण्डू, अषाढ ३१
मधेसी मोर्चा सहित २५ दलीय गठबन्धन द्वारा जारी रिले अनसन का आज समापन किया गया । जेठ महिना से जारी अनसन लगभग डेढ महिने बाद आज समापन हूआ है । लेकिन विडम्बना मधेसी अन्य घटकदल के शीर्ष नेता आज अन्तिम दिन भी मंच पर नजर नहीं आएँ ।

FB_IMG_1468579768865
तराई–मधेस लोकतान्त्रीक पार्टी के अध्यक्ष महन्थ ठाकुर, सदभावना के अध्यक्ष राजेन्द्र महतो भी अनुपस्थित रहें । बहरहाल नेकपा माओवादी केन्द्र के अध्यक्ष पुष्पकमल दाहाल प्रचण्ड खुलामञ्च पहूँचकर मैं मायका वापस आया हूँ ऐसा भान हो रहा है बताया ।
संघीय गठबन्धन का आज अन्तिम दिन के अनसन स्थल पर पहुँचे प्रचण्ड ने कहा संघीयता का मुद्दा सभी ने साथ में मिलकर उठाएँ थे, लेकिन विशेष कारणवस मैं दुसरी तरफ मूड गया था लेकिन अभी फिर मै मूल रास्ते पर वापस लौट आया हूँ । प्रचण्ड नें यहाँ आने के बाद मुझे अपने घर से मायका आया हूँ ऐसा लग रहा है कहा ।
प्रचण्ड ने संविधान संशोधन मार्फत गठबन्धन के द्वारा उठाए गए मागों को पूरा करने के लिए पहल करने की प्रतिबद्धता भी जाहिर की । उन्होंने सरकार से माओवादी अलग होने के बाद नेपाली कांग्रेस के साथ मिलकर माओवादी अब संघीय गठबन्धन को भी साथ में लेकर नया सरकार बनाने का योजना में है खुलासा किया ।
अध्यक्ष प्रचण्ड ने अभी के वर्तमान राजनीतिक परिस्थित सिर्जना होने मे संघीय गठबन्धन के आन्दोलन का भी महत्वपूर्ण भूमिका होने की बात बताते हुए नया परिस्थिति में साथ साथ आगे बढने के लिए गठबन्धन को आग्रह भी किया ।

Loading...
%d bloggers like this: