रुक्मांगत कटुवाल को प्रदेश प्रमुख बनाने के लिए आरजू ने दिया दबाव

काठमांडू, १६ जनवरी । पूर्व प्रधानसेनापति रुक्मांगत कटवाल को प्रदेश प्रमुख नियुक्त करने के लिए प्रधानमन्त्री शेरबहादुर देउवा की पत्नी आरजु राणा ने प्रधानमन्त्री के ऊपर दबाव दिया है । इतना ही नहीं इसके लिए उन्होंने नेपाली कांग्रेस के अन्दर लविंग भी शुरु किया है । आज प्रकाशित नयाँ पत्रिका दैनिक के अनुसार कटवाल को प्रदेश प्रमुख नियुक्ति के लिए कांग्रेस नेता डा. प्रकाशशरण महत, बालकृष्ण खाण जैसे नेता भी लगे है । लेकिन वरिष्ठ नेता रामचन्द्र पौडेल पक्षधर कुछ नेता कटवाल के पक्ष में नहीं हैं ।
इसी तरह अधिकारकर्मी तथा माइती नेपाल के संस्थापक अनुरोधा कोइराला को भी प्रदेश प्रमुख बनाने के लिए नेपाली कांग्रेस के कुछ नेता लगे है । कांग्रेस महामन्त्री डा. शशांक कोइराला और उनके पक्षधर कुछ नेता अनुराधा के पक्ष में दिखाई दिए है । लेकिन देउवा पक्षधर नेता इसके लिए तैयारी नहीं दिखाई दे रहे हैं ।
इसीतरह राष्ट्रीय जनता पार्टी की ओर से उमाकान्त झा, संघीय समाजवादी फोरम की ओर से रत्नेश्वरलाल कायस्थ, राष्ट्रिय योजना आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष जगदीश पोखरेल और पुष्कर बज्राचार्य, त्रिभूवन विश्वविद्यालय के पूर्व उपकुलपति केदारभक्त माथेमा और पूर्व

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
%d bloggers like this: