रेडियो सदभाव एफ एम की ओर से १दिन की स्वास्थ्य शिविर सम्पन्न


नेपालगन्ज, (बाके) पवन जायसवाल, २०७४ भाद्र ४गते ।
बाके जिला के नेपालगन्ज के रेडियो सदभाव ने बाढ प्रभावित बाके राप्ती की राप्ती सोनारी गावपालिका—३ स्थित बैजापुर में भाद्र ३ गते शनिवार को स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया | निःशूल्क स्वास्थ्य शिविर में ७ सौ से अधिक की स्वास्थ्य जाच तथा उपचार किया गया ।
शिविर में ७ सौ से अधिक लोगों की जाच किया गया जिस मध्ये जटिल प्रकृति की ५० से अधिक लोगों को बिशेषज्ञ उपचार के लिये नेपालगन्ज के  अस्पताल में रेफर किया है ।
जेष्चर्स अफ काइन्डनेस ग्रुप और नेपालगन्ज मेडिकल कालेज की मेडिकल अफिसर सहित की एक दर्जन से अधिक चिकित्सक टोली ने विमारियों की उपचार किया था । गाव में ही जाकर निःशुल्क स्वास्थ्य जाच और उपचार पाने के बाद स्थानीय बासियों ने अपने लोगों को विपत की समय सहयोग मिली है कहते हुये खुशी व्यक्त किये थे ।
बाढ और डुवान की बाद विभिन्न रोगों की संक्रमण ने स्थानीयबासियों को विमारी लगने के बाद उस को नियन्त्रण में लाने के लिये शिविर का आयोजन किया गया रेडियो सद्भाव एफ एम के स्टेशन प्रमुख नवीन गिरी ने बताया ।
उपचार में संलग्न रहें डाक्टर ऋषी भट्राई ने शिविर में आये हुये बिमारियों में सर्दीजुखाम, बोखार और छाला से सम्बन्धि समस्याए“ अधिक दिखायी पडी थी जानकारी दी । बाढ की बाद की अवस्था में ऐसी रोग प्राय एक दूसरे में फैलती है इस लिये सरसफाई में ध्यान देना एकदम जरुरी है ऋषि भट्टराई ने सल्लाह दिया ।

रेडियो सदभाव एफ एम की आयोजन, जेष्चर्स अफ काइन्डनेस ग्रुप और नेपालगन्ज मेडिकल कालेज की आर्थिक सहयोग में और राप्तीसोनारी गावपालिका की समन्वय में एक दिन की निःशूल्क स्वास्थ्य शिविर किया गया ।
इसी तरह ‘रेडियो सदभाव बाढ प्रभावित राहत कोष’में जमा हुआ रकम से कमिलाल थारु की घर निर्माण के लिये राप्तीसोनारी गावपालिका मार्फत ६ बण्डल टीन की पाता हस्तान्तरण किया गया है । थारु की घर गिरने से उन के ३ लडकियों मौत हई थी ।

 

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz
%d bloggers like this: