रेल हादसा: यूपी के रामपुर के पास राज्य-रानी इंटरसिटी एक्सप्रेस के 8 बोगी बेपटरी, कई घायल

Train accident

*यूपी से मधुरेश प्रियदर्शी की रिपोर्ट**लखनऊ{यूपी}*- उत्तर प्रदेश में शनिवार सुबह रामपुर के पास एक ट्रेन हादसा हो गया. रामपुर में कोसी नदी के पुल के पास राज्य रानी इंटरसिटी एक्सप्रेस (22454) के आठ डिब्बे पटरी से उतर गए. यह ट्रेन मेरठ से लखनऊ जा रही थी.

इस हादसे के बाद पुलिस और रेलवे प्रशासन की ओर से राहत कार्य शुरू कर दिया गया है. रेलवे ने बताया है कि इस हादसे में 15 लोग घायल हुए हैं. साथ ही रेलवे प्रवक्ता के मुताबिक इस रेल हादसे में कोई क्षति नहीं हुई है. रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दे दिए हैं. किसी भी चूक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. राज्य रानी एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने की जांच एटीएस करेगी. एटीएस की टीम मौके पर पहुंच गई है. एटीएस ट्रेन दुर्घटना में साजिश की पहलुओं की जांच करेगी.

रेलवे द्वारा हेल्पलाइन भी जारी किए गए हैं.

हेल्पलाइन नंबर-

बरेली- 0581-2558161, 0581-2558162

हापुड़- 0122-2305326

वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे में यात्रियों के घायल होने पर दुख व्यक्त किया है. उन्होंने गंभीर रूप से घायल यात्रियों को 50 हजार रुपये और मामूली घायलों को 25 हजार रुपये की आर्थिक सहायता की घोषणा करते हुए सिंचाई राज्य मंत्री महेंद्र औलख को घायलों को ये मदद मौके पर उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं.

उत्तरी रेलवे के CPRO नीरज शर्मा ने कहा है कि हादसे के बाद बचाव ट्रेन का इंतजाम कर लिया गया है. CPRO के मुताबिक इस हादसे में कोई भी यात्री गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ है.देश में एक बाद एक हो रेल दुर्घटना सरकार और आम जनता के लिए गंभीर चिंता का विषय है। सरकार को इन रेल दुर्घटना के कारणों का पता लगाकर उसे रोकने की दिशा में ठोस एवं कारगर पहल करने की जरुरत है।

train accident

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz