लागू पदार्थ सेवन नही करेंगे, बिद्यार्थीयों द्वारा प्रतिबद्धता

नेपालगन्ज,(बाके) पवन जायसवाल, २०७३ जेष्ठ ६ गते ।
बाके जिला के नेपालगन्ज में लागू पदार्थ अपना सेवन नही करेंगे औ र सेवन करनेवाले साथीयों की संगत ही नही करेंगे जेष्ठ ४ गते को एक अभिमुखीकरण में सहभागी बिद्यार्थीयों ने प्रतिबद्धता किया है ।

IMG_0679
नेपालगन्ज उपमहानगरपालिका के सहयोग में तथा बास नेपालगन्ज के आयोजन में संचालित युवा लक्षित कार्यक्रम अन्तरगत श्री आदर्श उच्च माध्यमिक बिद्यालय रा“झा में माध्यमिक बिद्यालय के बिद्यार्थीयों को लक्षित करके किया गया लागु पदार्थ दूवर््यसनि सम्बन्धि अभिमुखीकरण में सहभागी बिद्यार्थीयों ने प्रतिद्धता कि है ।
बा“के जिला के रा“झा क्षेत्र के ओर बिद्यार्थीयों में लागु पदार्थ की प्रयोग करने की क्रम बढते जा रही इस समय पर बिद्यार्थीयों ने लागु पदार्थ बिरुद्ध की सन्देस वाल क्लब मार्फत प्रवाह करना, लागु पदार्थ प्रयोग करनेवाले साथियों को सम्झा बुझाकर रखना, लागु पदार्थ प्रयोग किया है तो जानकारी पाते ही बिद्यालय प्रशासन को जानकारी करना, लागुपदार्थ अपना प्रयोग नही करेंगे और साथियों को भी सचेत कराने लगायत की प्रतिबद्धता किया है । लागु पदार्थ की प्रयोग से होनेवाली डरवाली अवस्था को न्यूनीकरण करने के लिये सहभागीयों की जोड रही थी ।

IMG_0682
अभिमुखीकरण में लागु पदार्थ की परिभाषा, लागु पदार्थ की प्रकार, प्रयोग की असर लागुु पदार्थ की अवस्था, बिद्यार्थीयों ने लागु पदार्थ दूव्यर्सनी बिरुद्ध की भुमिका लगायत की बिषय पर बास के उपनिर्देशक हेमराजभट्ट ने सहजीकरण किया था ।

IMG_0689
अभिमुखीकरण की उदघाटन कार्यक्रम में अतिथियों ने किया था नेपालगन्ज उपमहानगरपालिका के श्रवण कुमार गुप्ता, आदर्श उच्च माध्यमिक बिद्यालय के बिद्यालय व्यवस्थापन समिति अध्यक्ष जय प्रकाश वर्मा और प्रधानाध्यापक प्रकाश आचार्य ने मन्तव्य ब्यक्त किया था । कार्यक्रम के फोकल पर्सन तिला सुनार ने संचालन किया कार्यक्रम में स्वागत तथा उद्धेश्य पर प्रकाश बास के सहायक सामाजिक जवाफदेहिता अभ्यासकर्ता शम्भु शाही ने किया था । अभिमुखीकरण में आर्दश माध्यमिक बिद्यालय में ३० बिद्यार्थीयों की सहभागिता रही थी ।

Loading...
%d bloggers like this: