लोकतान्त्रिक गठबंधन विघटन की ओर

काठमांडू, १६ कार्तिक । नेपाली कांग्रेस के नेतृत्व में निर्मित लोकतान्त्रिक गठबंधन विघटन की ओर चला गया है । गठबंधन में शमील राजनीतिक पार्टियों के बीच चुनावी सिटों में बागबण्डा न मिलने के कारण गठबंधन में शामील दल अपने–अपने तरिके से चल रहे हैं । यह समाचार आज प्रकाशित अन्नपूर्ण दैनिक में हैं ।


दूसरे चरण निर्वाचन के लिए तय ४५ जिला में कूल १२८ सिट है । लेकिन बुधबार रात तक नेपाली कांग्रेस ने ५० प्रतिशत जिला में उम्मीदवार तय किया है । उम्मीदवारी मनोयन आज (विहीबार) है । कांग्रेस नेताओं का कहना है कि लोकतान्त्रिक गठबंधन के साथ चुनावी तालमेल न बनने के कारण उम्मीदवार छनौट में लेट हो रहा है । समाचार स्रोत का कहना है कि कांग्रेस नेता विमलेन्द्र निधि के लिए धनुषा क्षेत्र नं. ३ और अमरेशकुमार सिंह के लिए सर्लाही क्षेत्र नं. ४ छोड़ने के लिए संघीय समाजवादी फोरम नेपाल और राजपा नेपाल तैयार नहीं है । इसीलिए नेपाली कांग्रेस उम्मेदवार छनौट में असफल हो रहा है ।
इधर झापा निर्वाचन क्षेत्र नं. ३ में भी ऐसी ही हालात है । वहां नेपाली कांग्रेस के नेता कृष्णप्रसाद सिटौला और राप्रपा के महामन्त्री राजेन्द्र लिङ्देन के बीच प्रतिस्पर्धा हो रहा है । दोनों नेता वहीं से चुनाव लड़ना चाहते हैं । जिसके चलते लोकतान्त्रिक गठबंधन में सहमति नहीं बन पा रही है । इसलिए अनुमान किया जा रहा है कि गठबंधन ही विघटन की ओर जा रहा है ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz
%d bloggers like this: