वाम नेता के विवाहोत्सवका स्वर्णजयन्ती

1(3)नेपालगन्ज ,(बाँके) पवन जायसवाल, फाल्गुन २४ गते ।
भेरी अञ्चल के प्रथम वामपन्थी नेता बाबुराम गौतम का विवाह हुआ  फाल्गुन २२ गते को ५० वर्ष पुरा होने के अवसर पर एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया । कार्यक्रम मे बधाई तथा शुभकामना का आदान प्रदान किया गया ।
बाम नेता गौतम का २०२० साल फाल्गुन २२ गते के दिन महेश्वरीदेवी के साथ  भारत के गोहाती में विवाह हुआ था ।
गौतम दम्पति के बेटा बाबु तरुण गौतम, डा. प्रचण्ड गौतम और बेटी विजया कान्ति गौतम द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बाँके जिला से संविधानसभा सदस्य माननीय देवराज भार और दिनेश चन्द्र यादव, पुराने वामपन्थी नेता सत्यदेव भट्टराई, नेकपा एमाले नेताओं में महेन्द्रराज शर्मा, अशोक कोइराला, गुल्मेली सेवा समाज बा“के के पूर्व अध्यक्ष लक्ष्मण गौतम लगायत लोगों ने गौतम दम्पत्ति से सिखना चाही और प्रेरणा लेना चाही बिचार रखते हुयें बधाई तथा शुभकामना व्यक्त किया था । 2(1)
कार्यक्रम के प्रारम्भ में नेकपा एमाले केन्द्रीय सल्लाह परिषद ्के सदस्य समेत रहे गौतम के निकटतम हितैषी वरिष्ठ पत्रकार पूर्ण लाल चुके ने २००२ साल में गुल्मी जिला के थानपति गाविस– ४ थोर्गामा में जन्मे हुयें वाम नेता गौतम के जीवनी, पारिवारिक पृष्ठभूमि, वाम राजनीतिक आन्दोलन में दिया योगदान, सामाजिक तथा स्वास्थ्य क्षेत्र में दिया योगदान के बारे में चर्चा किया ।
3(2) 4(1) 5२०२२ साल बैशाख १० गते स्वास्थ्य पेशा के दौरान में बा“के जिला में आयें हुयें बा“के, बर्दिया और सुर्खेत जिला में भूमिगत रुप में वामपन्थी राजनीति की प्रचार प्रसार करते आयें थे गौतम आयुर्वेदाचार्य भी खोलकर जनताओं की सेवा की चुके ने अपने  बिचारों में व्यक्त किया ।
गौतम दम्पत्ति ने बा“के जिला के सीतापुर गाविस के गाव“ के पास घर से उस  क्षेत्र सर्वसाधारण तथा निमुखा  ग्रामीण जनताओं को स्वास्थ्य सेवा देते आ रहे है ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

avatar
  Subscribe  
Notify of
%d bloggers like this: