विद्यार्थी परिषद् का अधिवेशन तैयारी अन्तिम चरण में इसी ६,७ और ८ गते राजधानी में ।

pvp 6th national confrance logo
दिलिप कुमार यादव
चैत्र ३ गते
प्राज्ञिक विद्यार्थी परिषद्, नेपाल का छठा राष्ट्रीय अधिवेशन चैत्र ६,७ और ८ गते काठमाडांै में होने वाला है । परिषद ने सम्पूर्ण तैयारी पूर्ण होने की जानकारी दी है । असल चरित्रवान् नीतिवान् एवं राष्ट्रीय दृष्टिकोण युक्त व्यक्ति निर्माण के माध्यम से समृद्ध राष्ट्र पुनर्निर्माण के लक्ष्य के साथ निरन्तर शिक्षा क्षेत्र को केन्द्र विन्दु मानकर परिषद अपना कार्य करती आई है । परिषद के अधिवेशन में नेपाल के सभी क्षेत्र के छात्र भाग लेने वाले हैं ।
पत्रकार सम्मेलन में बोलते हुए परिषद् के राष्ट्रीय महासचिव रमेश कण्डेल ने विभिन्न कार्यक्रम के माध्यम से समाज और राष्ट्र के हित में वैचारिक बहस एवं आन्दोलन खड़ा करने की दिशा मे विद्यार्थी परिषद् आगे बढने की जानकारी दी है । परिषद् समाज में संस्कारित, अनुशासित , देशभक्त एवं रचनात्मक कार्य करने वाली एक स्वतन्त्रविद्यार्थी संगठन के रुप में स्थापित हाने की बात कण्डेल ने कही है । सम्मेलन में परिषद् के राष्ट्रीय अध्यक्ष डां. रामजीगौतम ने उपस्थित पत्रकारों द्वारा किए गए प्रशन का जवाब दिया ।
pvp prees meet (1)छठे राष्ट्रीय अधिवेशन का समुद्घाटन मन्त्रीपरिषद् के सम्माननीय पूर्व अध्यक्ष एवं माननीय पूर्व प्रधानन्यायाधीश खिलराज रेग्मी द्वारा किया जाएगा । चैत्र ६ गते शनिवार के दिन ३ बजे माधवराज सुमार्गी स्मृति भवन गौशाला में होने वाले समुद्घाटन में विशिष्ट अतिथि त्रिभुवन विश्व विद्यालय के माननीय उपकुलपति प्रा. डा. तीर्थराज खनिया और मध्य पश्चिम विश्वविद्यालय के माननीय उपकुलपति प्रा. डा. उपेन्द्र कोइराला की उपस्थिति होगी । अन्य महत्वपूर्ण कार्यक्रम अधिवेशन अवधि तक संचालन होगा ।
देश के वर्तमान अवस्था और इस के निकास, शिक्षा क्षेत्र की वर्तमान अवस्था , राष्ट्रीय सुरक्षा सामाजिक समरसता , पर्यावरण , धर्म निरपेक्षता और धर्मान्तरण , उद्यमशीलता विकास की अवधारणा लगायत के महत्वपूर्ण विषय वस्तु में उक्त अधिवेशन केन्द्रित रहने की जानकारी परिषद ने दी है । अधिवेशन मे) उद्घाटन सत्र , शोभायात्रा , खुला अधिवेशन , भाषण समानान्तर सत्र निर्वाचन सत्र लगायत के महत्वपूर्ण सत्र रहने की जानकारी विज्ञप्ति में उल्लेखित है ।

Loading...
%d bloggers like this: