विराटनगर में दो घण्टे तक झड़प, ६ सेल अश्रु गैस प्रहार, जनता दमन को सहन नहीं करेगी ,

birat-1जितेन्द्र नारायण ठाकुर, विराटनगर, २ सेप्टेम्बर ः

सीमांकन के विषय को लेकर मधेशी मोर्चा द्वारा बन्द किए गए १८ वें दिन भी विराटनगर तनावग्रस्त रहा । शान्तिपूर्ण आन्दोलन के क्रम में विराटनगर १४ घाँस चौक में आन्दोलनकारी और प्रहरी के बीच दो घन्टे तक झड़प होती रही ।

सड़क में टायर जलाकर आन्दोलनकारी कोण सभा कर रहे थे किन्तु प्रहरी द्वारा टायर बुझाने और हटाने के क्रम में झड़प शुरु हुई जो दो घन्टे तक लगातार चली । भीड़ को नियंत्रण में लेने के लिए प्रहरी द्वारा ६ सेल अश्रुगैस प्रहार किया गया ।

‘आन्दोलनकारी ने टायर जलाया इसकी वजह से प्रहरी ने हस्तक्षेप किया है कथन मोरङ प्रहरी के प्रवक्ता डीएसपी प्रमोदकुमार खरेल का है । उन्होंने कहा कि प्रहरी के उपर रोडेबाजी के कारण प्रहरी को बल प्रयोग करना पड़ा । और ६ सेल अश्रुगैस चलाना पडा ।

झड़प के क्रम में आन्दोलनकारी के पत्थर के प्रहार से एक प्रहरी और प्रहरी के लाठी प्रहार से दो आन्दोलनकारी घायल हुए हैं । पर उनके नाम सार्वजनिक नहीं हुए हैं । कोई हिंसात्मक घटना नहीं हो इसके लिए बड़ी संख्या में प्रहरी परिचालन किया गया है ।६ आन्दोलनकारी को हिरासत में भी लिया गया है । विराटनगर के गुद्री, महाविर चौक, महेन्द्र चौक आसपास के मुख्य सडक भर आन्दोलनकारी द्वारा प्रहरी पर प्रहार किए गए पत्थर हैं । प्रहरी के शान्तिपूर्ण आन्दोलन में दमन करने को लेकर स्थानीय लोग स्वयं बाहर सडक पर आ गए थे ।

जनता दमन को सहन नहीं करेगी ।

जितेन्द्र नारायण ठाकुर

birat-2विराटनगर ः सिमाकंन के विरोध में मधेश केन्द्रित दलों द्वारा करते आए शान्तिपूर्ण आन्दोलन में प्रशासन सुनियोजित रुप में दमन कर रही है यह आरोप मधेशी मोर्चा ने लगाया है । उन्होंने कहा कि सरकार आन्दोलन को उकसाने का काम कर रही है और दमन कर रही है अब जनता इसे सहन नहीं करेगी । कसमाजवाली फोरम नेपाल के मोरंग जिला अध्यक्ष राजकुमार यादव ने कहा कि सरकार आन्दोलन में घुसपैठियों को घुसाकर आन्दोलन को बदनाम करने की कोशिश कर रही है । और दमन कर रही है किन्तु अब जनता इसे सहन नहीं करेगी । लगातार कायकर्ताओं को मानसिक तनाव दिया जा रहा है । शान्तिपूर्ण आन्दोलन को हिंसक बनाने की कोशिश की जा रही है किन्तु सरकार इसमें कामयाब नहीं हो सकती आन्दोलन को और भी सशक्त बनाया जाएगा ।

सद्भावना पार्टी के जिला अध्यक्ष चन्द्र प्रसाद राजबंशी ने भी कहा कि सरकार के दमन को जनता चुप रहकर बर्दास्त नहीं कर सकती । । तराई मधेश राष्ट्रिय अभियान के जिला अध्यक्ष जफर जमाली ने कहा कि प्रशासन शान्तिपुर्ण आन्दोलन को बदनाम कर के दमन कर रही है । और यह कर के आन्दोलन को और भी उग्र बना रही है । अब जनता अपना अधिकार लेकर ही रहेगी इससे उसे कोई नहीं रोक सकता ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz