वेनिस के मेयर ने कहा काेई अल्लाहू चिल्लाए ताे गाेली मार दाे

 

२६अगस्त

वेनिस, एजेंसी। इटली के वेनिस शहर के मेयर लुगेई ब्रुगनारो ने कहा है कि उनके शहर में जो कोई भी अल्लाहु अकबर चिल्लाएगा तो उसे गोली मार दी जाएगी। इटली में 22 लाख मुस्लिम रहते हैं। यह आंकड़ाडा इटली की पूरी आबादी का चार फीसदी है।

स्पेन के बार्सिलोना में आतंकी हमले के बाद वेनिस में सुरक्षा बढ़ा दी गई है और संदिग्धों की कड़ी निगरानी की जा रही है। इसी सिलसिले में हुई एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में लुगेई बु्रगनारो का यह बयान सामने आया। उन्होंने कहा, ‘यदि कोई भी दौ़ड़ते हुए शहर के मुख्य चौराहे की ओर जाता है और अल्लाहु अकबर चिल्लाता है, हम उसे गोली मार देंगे।’

हालांकि उनकी धमकी को वेनिस में गंभीरता से नहीं लिया गया और कई लोगों ने उनका मजाक उड़ाया। बु्रगनारो ने कहा कि वेनिस बार्सिलोना के मुकाबले ज्यादा सुरक्षित जगह है। ब्रुगनारो एक निर्दलीय नेता है और दक्षिणपंथी राजनीति के पक्षधर माने जाते हैं।

ध्वस्त हो चुका है आतंकी हमले का नेटवर्क 
गौरतलब है कि मार्च में इटली पुलिस ने आतंकी हमले के एक नेटवर्क को ध्वस्त किया था। इसमें चार आतंकी गिरफ्तार किए गए थे। इन्होंने एक ब्रिज उड़ाने की साजिश रची थी। गौरतलब है कि इटली में 22 लाख मुस्लिम रहते हैं। यह आंकड़ाडा इटली की पूरी आबादी का चार फीसदी है। इटली में यूरोप की चौथी बड़ी मुस्लिम आबादी रहती है।

पहले भी विवादों में रहे 
बता दें कि लुगेई ब्रुगनारो पहले भी विवादों में रह चुके हैं। दो साल पहले जब वो वेनिस के मेयर बने तो उन्होंने वेनिस के स्कूलों से उन 49 किताबों को हटा दिया, जिसमें समलैंगिकता का जिक्र था। इन्होंने शहर में चलने वाले समलैंगिक समुदाय की परेड को भी बंद करने की कोशिश की थी।

Leave a Reply

Be the First to Comment!

avatar
  Subscribe  
Notify of
%d bloggers like this: