वैद्य सहित ४२ दल द्वारा नेपाल बन्द

Banda-300x199जनकपुर, कैलास दास । ३३ दलों को गठन बन्धन बना कर रेग्मी सरकार विरुद्ध  नेकपा माओवादी बैद्य समूह ने सरकार द्वारा चुनाव की तिथि घोषणा होने के बाद फिर से आन्दोलन मे उतरे है । वैद्य समूह के आन्दोलन को मधेशी जनअधिकार फोरम नेपाल के अध्यक्ष उपेन्द्र यादव और अशोक राई ने भी समर्थन किया है । वैद्य, यादव और राई तीनो ने मिलकर रविवार नेपाल बन्द किया है । उनका कहा है कि ‘प्रतिगामी निर्वाचन खरेज कर’ चार दलों के इसारे मे चल रहे रेग्मी सरकार ने और दलों को वेवास्ता की है ।

शनिवार की सन्ध्या मे ३३ दलों के गठ बन्धन ने मशाला जुलुस निकाला था । रविवार धनुषा, महोत्तरी, सर्लाही, सिरहा सहित नेपाल के अन्य जिल्ला भी पूर्ण रुप से बन्द कराया गया है । जनकपुर से चलने वाला एक भी सवारी साधन नही चली तो बजार भी पूर्ण रुप से बन्द है ।

जनकपुर उद्योग वाणिज्य संघ द्वारा प्रत्येक शनिवार जनकपुर बन्द  किया जाता है । इस तर शनिवार वाणिज्य संघ द्वारा बन्द और रविवार ३३ दलों की गठन द्वारा बन्द के कारण यहाँ के जनजीवन प्रभावित हो चुका है । यहाँ तक कुछ शैक्षिक संस्था सञ्चालन मे होने के बाद आन्दोलनकारीयों ने उन्हे बन्द करने से शैक्षिक संस्था भी प्रभावित हो चुका है ।

जनकपुर से जय नगर चलने वाले नेपाल के सबसे बडे सवारी साधन के रुप मे रहे नेपाल रेल्वे भी आज सञ्चालन मे नही आई है । बन्द का प्रभाव तराई के सभी जिलाें देखा जा रहा है ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz