शहीद पटेल की माँ ने मूर्ति अनावरण से रोका(Audio)

बीरगंज, आषाढ़ ३० :- शहीद शत्रुधन पटेल की माँ ने राजपा को मूर्ति अनावरण करने से रोका। शाहिद शत्रुधन पटेल की मूर्ति का अनावरण कल शानिवार हो होना था, जिसका बिरोध स्वयं शहीद की माँ ने किया है। उनका कहना है, की शहीद किसी एक दल का नही होता है, जब उनके बेटे की शहादत हुई तब पूरा मधेश शामिल हुआ था, हरेक मधेशी दल शामिल हुआ था, जब श्र्द्धांजलि सभा हुई तब भी सभी मधेशी दल शामिल हुए थे, लेकिन उनकी मूर्ति अनावरण के समय राजनीतिक लाभ लेने के उद्देश्य से एक दल को मात्र बुलाया जा रहा है, जिसका वे विरोध करते हुए, कार्यक्रम स्थगित करके सभी मधेशी दल को आमंत्रित कर मूर्ति अनावरण करने की मांग करती है।

 

गौरतलब है कि, कुछ स्थानीय नेताओं के निहित स्वार्थ के कारण राजपा के अध्यक्ष महंथ ठाकुर को वस्तुस्थिति से अवगत कराए बग़ैर इस प्रकार का कार्यक्रम करने की साज़िश हो रही है, जिससे मधेशी दलो में कटुता बढ़े, जिसका लाभ मधेश बिरोधियो को मिले।

 

पकहा गांवपालिका के स्थानीय लोग भी इस कार्य से ख़फ़ा है। पकहा के बिजय चौरसिया कहते है, “यहां के निबर्तमान मुखिया ग़ैरमधेशी दल के नेता है, और मधेशी दलो में फूट कराने के साजिश के तहत ऐसा किया गया है”। पकहा के ही मदन साह कानू कहते है “शाहिद को किसी दल के सिमा में बांधना ठीक नही है, शहीद पटेल हम सब के पूजनीय है”। पकहा के जान मोहमद मिया कहते है “हमलोग बिना किसी जातीय भेदभाव के शहीद का सम्मान करते है, लेकिन कोई इस भावना और मर्म के बिपरीत जाकर राजनीतिक लाभ लेने की कोशिश करेगा तो उसका प्रतिकार किया जाएगा”।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

avatar
  Subscribe  
Notify of
%d bloggers like this: