शान्ति दिवस के अवसर पर मुक्त कमलहरियों को बैग वितरण

nepalgunj boarderनेपालगन्ज,(बाँके) पवन जायसवाल। भादौं २ गते ।
अन्तर्राट्रीय शान्ति दिवस के अवसर पर मुक्त कमलहरियों को ब्याग वितरण किया गया ।
“दिगो भविष्यका लागि दिगो शान्ति”के नारा के साथ संयुक्त राष्ट्रसंघद्वारा घोषित शान्ति दिवस के अवसर पर युनिभर्सल पीस फेडेरेसन क्षेत्रीय कार्यालय बा“के नेपालगन्ज ने बा“के जिला स्थित आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय रा“झा में अध्ययनरत मुतm कमलहरी बालिकाओं को ब्याग वितरण किया है ।
व्याग वितरण करते हुयें प्रमुख आतिथि लायन्स क्लव इन्टरनेशनल डिष्ट्रिक्ट ३२५ बी २ के निवर्तमान गर्भनर तथा शान्तिदूत सेम शाक्य ने लायन्स क्लब के ओर से  कमलहरि यों को अन्य समस्याओं के बारे में सहयोग करने के प्रयास करने के लियें बचन दिया है ।
वरिष्ठ पत्रकार तथा शान्तिदूत पूर्णलाल चुके के अध्यक्षता में सम्पन्न कार्यक्रम में विशिष्ठ अतिथि नेपाल पत्रकार महासंघ के केन्द्रीय सदस्य तथा दैनिक नेपालगञ्ज पत्रिका के सम्पादक तथा शान्तिदूत झलक गैरे अगायत अन्य अतिथिओं ने व्याग वितरण किया था ।
उसीे अवसर पर युनिभर्सल पीस फेडेरेसन के अन्तर्राष्ट्रीय प्रतिनिधि श्रीमती नाम्फुङ चयपा ने जहा“ पर पारिवारिक वातावरण निर्माण होता है, वहा“ पर शान्ति और प्रेम स्थापना होती धारणा व्यक्त करते हुयें परिवार और घर ही शान्ति की पहली पाठशाला है बतायी ।
उसी कार्यक्रम में आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय रा“झा के प्राचार्य प्रकाश आचार्य ने कमलहरीयों को शिक्षा बारे सरकार ने निःशुल्क सेवा और शिक्षा की घोषणा किया है तो भी अभी तक छात्रावास के लियें भाडा उपलब्ध नही कराया और व्यवस्थापन में सरकार ने सहयोग न करने से कठिनाया“ हुई है बताया ।
वि.सं. २०६७ साल से विद्यालय में अध्ययनरत मुतm कमलहरी छात्राओं को लियें विद्यालय खुद भाडा में छात्रावास की व्यवस्था मिलाते आया है बताया ।
मुतm कमलहरी विकास मञ्च बा“के जिला अध्यक्ष की दिल कुमारी चौधरी ने स्वागत मन्तव्य ब्यक्त किया कार्यक्रम में नेपाल युथ फाउण्डेशन के परियोजना अधिकृत फकला थारु ने कमलहरी बहेनों ने भी सिर्फ शान्ति की हक अधिकार मिलना चाहिए और कमलहरी बहनों की दुःख और पीडा के बारे में प्रकाश डाली सम्पूर्ण कमलहरीयों को मुतm होना चाहिए और सेवा सुविधा मिलना चाहिए और मात्र शान्ति स्थापना होगी ।
उच्च माध्यमिक बिद्यालय व्यवस्थापन समिति के अध्यक्ष जय प्रकास वर्मा, मुतm कमलहरी विकास मञ्च के केन्द्रीय अध्यक्ष विमला चौधरी ने  भी अपना बिचार रक्खा था  ।
कार्यक्रम में युनिभर्सल पीस फेडरेसन के क्षेत्रीय संयोजक अशोक कुमार चौधरी ने  फेडरेसन के संस्थापक डा. सन म्योङ्ग मुन के शान्ति सिद्धान्त बारे प्रकाश डाला और  कार्यक्रम की सहजीकरण भी किया था ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz