Wed. Sep 19th, 2018

शाही परिवार में हाेने जा रही है पहली बार समलिंगी शादी

पहली बार होगी ऐसी शाही शादी

डेलीमेल और मिरर में प्रकाशित हुई खबरों में बताया गया है कि ब्रिट्रेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के चचेरे भाई लॉर्ड इवार माउंटबेटन अपने समलैंगिक साथी जेम्स कोयल से शादी करने वाले हैं। खास बात ये है कि यह पहली बार होगा जब ब्रिटेन के शाही परिवार में कोई समलैंगिक जोड़ा आधिकारिक रूप से शादी करेगा। खबरों के अनुसार लॉर्ड इवार माउंटबेटन ने करीब 2 साल पहले 2016 में अपने गे होने की औपचारिक घोषणा कर दी थी। हालांकि 24 वर्ष पूर्व वे पेनी नाम की महिला से शादी कर चुके थे पर आठ साल पहले 2010 में इन दोनों ने तलाक ले लिया। तलाक की वजह यही थी कि वे उस शादी में सहज नहीं अनुभव कर पा रहे थे।

पूर्व पत्‍नी से मिला पूरा सर्मथन 

माउंटबेटन ने बताया कि वे इस बात से बेहद खुश हुए कि उनकी समस्‍या को उनकी पत्नी ने अच्छी तरह से समझा और सहयोग किया। यही वजह है कि आसानी से वे दोनों अलग हो गए और अब अच्‍छे मित्र हैं। पेनी आज भी उनका सर्मथन करती हैं और वो इस शादी में भी शामिल होंगी। इस शादी से लॉर्ड इवार माउंटबेटन के तीन बच्‍चे हैं और वे प्रिंस एडवर्ड के पहले बच्‍चे के गॉड फादर भी हैं।

बेहद निजी होगा विवाह समारोह

हांलाकि पिछले दिनों ही शाही परिवार में एक शानदार विवाह समारोह आयोजित हुआ जब प्रिंस हैरी ने मेगन मॉर्कल से शादी की। इस शादी में पूरी दुनिया से कई मशहूर हस्‍तियों ने भाग लिया था। हांलाकि लॉर्ड इवार माउंटबेटन और कोयल की शादी की तिथि सामने नहीं आई है पर ये तय है कि ये शादी उतनी धूमधाम से नहीं होगी। ये एक बेहद निजी समारोह होगा और इसमें शाही परिवार के सदस्‍य और बेहद खास और करीबी मित्र ही शातिल होंगे।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of