शिक्षक समस्या समाधान के लिए सरकार से पहल

OLYMPUS DIGITAL CAMERAकैलास दास,जनकपुर । नेपाल शिक्षक संघ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्रीमति विष्णु पाण्डे ने कहा कि राहत, पिसिएफ तथा अस्थायी शिक्षकों की समस्या शिक्षक संघ के समस्या है और उनका माग भी जायज है इस लिए इस माग को पुरा कराने के लिए अगामी सरकार से पहल करेगें ।

नेपाल शिक्षक संघ धनुषा, महिला विभाग द्वारा आयोजना किया गया महिला जिला भेला मे उन्होने कहा प्रजातन्त्र में किसी भी प्रकार के माग किया जा सकता है इस लिए नेपाली काँग्रेस के नेतृत्व मे होने वाला सरकार ने सम्पूर्ण शिक्षक को माँग पुरा करेगा उन्होने विश्वास दिलाया है ।

बहुत पहले से अस्थायी, राहत एवं पिसिएफ कोटा मे कार्यरत शिक्षकको को समस्या के सामाधान के लिए शिक्षा ऐन नियमावली लागु कराने के लिए  प्रयास करेगा । किसी भी शिक्षक नोकरी से वञ्चित नही रहेगा इसप्रति क्रियाशील है उन्होने कहा ।

नेपाल शिक्षक संघ धनुषा का अध्यक्ष मेघनाथ यादव ने शिक्षकको को समस्या प्रति संघ गम्भीर है । धनुषा में कार्यरत  ४ सौ १२  राहत शिक्षक को जागीर बचाने में सफल रहा उन्होने कहाँ ।

नेपाल शिक्षक संघ महिला विभाग धनुषा का अध्यक्ष एवं संघ का महिला उपाध्यक्ष अनिता कुमारी यादव के अध्यक्षता मे हुआ कार्यक्रम में संघ का जिला उपाध्यक्ष शोभाकान्त झा, जिल्ला सचिव राम स्नेही यादव, अस्थायी शिक्षक संघर्ष समिति का अध्यक्ष सोमनाथ भट्टाराई, कुन्ता पोखरेल, विनिता ठाकुर, लक्ष्मी महतो सहित का शिक्षिको ने अपना अपना विचार व्यक्त किया था ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz