शिक्षा प्रणाली में परिवर्तन जरुरीः विनोद चौधरी

नवलपरासी, १३ जनवरी । उद्योगपति विनोद चौधरी ने कहा है कि नेपाल में शिक्षा प्रणाली परिवर्तन करना बहुत जरुरी है । उन्होंने यह भी कहा है कि शिक्षा प्रणाली के कारण ही आज दिन प्रति दिन बेरोजगारी समस्या बढ़ रही है । नवलपरासी में जारी दूसरे युवा सम्मेलन को उद्घाटन करते हुए उन्होंने यह बात बताया है । उद्योगपती चौधरी के अनुसार नेपाल में वार्षिक ४ लाख युवा जनशक्ति बाजार में आते हैं, लेकिन प्राविधिक शिक्षा न होने के कारण वह बरोजगार रहते है । उन्होने कहा कि अब सरकार को ही कुछ करना होगा, इसके लिए नीतिगत रुप में ही शिक्षा प्रणाली में परिवर्तन करने के लिए उद्योगपति चौधरी ने आग्रह किया ।
कार्यक्रम को सम्बोधन करते हुए नेपाली कांग्रेस के महामन्त्री डा. शशांक कोइराला ने कहा कि युवा को अब विदेश में जाकर नहीं ,स्वदेश में ही रहकर उद्यमशील कामों में लगना चाहिए । डा. कोइराला ने भी कहा कि अब युवा को प्राविधिक शीप प्रदान करना चाहिए, जो देश निर्माण के लिए प्रयोग में आ सके ।
हरियाली संस्था और वातावरण जनजागरण विकास मंच ने यह कार्यक्रम को संयुक्त रुप में आयोजना किया है । कार्यक्रम में अन्य विभिन्न संघ–संस्थाओं ने भी सहकार्य किया है । ‘समाज परिवर्तन के लिए युवा’ नारा देकर आयोजित कार्यक्रम में १ सौ से अधिक युवाओं की सहभागिता है । आयोजक का कहना है कि इस तरह के कार्यक्रम होने से युवाओं को उत्तरदायी समाज निर्माण के लिए प्रोत्साहित किया जा सकता है ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

avatar
  Subscribe  
Notify of
%d bloggers like this: