Wed. Sep 26th, 2018

शेरबहादुर देउवा ४० वें प्रधानमंत्री के रुपमें निर्वाचित, पक्ष विपक्ष की सूची सहित


हिमालिनी डेस्क
काठमांडू, ७ जून ।
व्यवस्थापीका संसद से कल नेपाल के ४० वें प्रधानमंत्री के पद पर नेपाली काँग्रेस के सभापति शेरबहादुर देउवा निर्वाचित हुए हैं ।
सभापति देउवा अकेले प्रधानमंत्री पद के दावेदार थें ,जिनहों ने संसद की दुसरी बैठक में ३ सौ ८८ अठासी मत प्राप्त किए और प्रधानमंत्री पद पर निर्वाचित हुए ।उनके बिपक्ष में १ सौ ७० मत डाला गया था ।
प्रधानमंत्री निर्वाचन के मतपरीणाम को साझा करती हुई सभामुख ओनसरी घर्ती ने सभापति देउवा को प्रधानमंत्री के पद पर निर्वाचित होने पर बधाई दी ।
निवर्तमान प्रधानमंत्री एवं नेकपा माओवादी केन्द्र के अध्यक्ष पुष्पकमल दाहाल प्रचण्ड ने सभापति देउवा को प्रधानमंत्री पद पर निर्वाचित करने के प्रस्ताव को संसद के समक्ष प्रस्तुत किया था ।
माओवादी केन्द्र और नेपाली काँग्रेस के साथ हि राप्रपा ,राजपा नेपाल, नेपाल लोकतान्त्रिक फोरम, संघीय समाजवादी फोरम, समाजवादी जनता दल, अखण्ड नेपाल पार्टी और नेकपा संयुक्त लगायत के पार्टीओं ने देउवा के पक्ष में मतदान किया था । दुसरी ओर देउवा के विपक्ष में नेकपा एमालें, नेकपा मालें ,राष्ट्रिय जनमोर्चा, परीवार दल लगायत के पार्टीओें ने मतदान किया था । संसद की अगली बैठक इसी जेठ २५ गतें दोपहर १ बजें के लिए बुलाई गई हैं ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of