संघर्ष समिति ने मन्त्री निधि को जिला प्रवेश में किया निषेध

संघर्ष समिति ने मन्त्री निधि को जिला प्रवेश में किया निषेध
कैलास दास
जनकपुर । भौतिक पूर्वाधार तथा यातायात मन्त्री विमलेन्द्र निधि को एडीबी बचाओ संघर्ष समिति ने जिला प्रवेश में निषेधकर दिया है ।
एशियाली विकास बैंक के ऋण सहयोग में जनकपुर नगरपालिका में लागू किया गया एकीकृत शहरी विकास आयोजना मन्त्री निधि ने सत्ता के बल पर जनकपुर से निकलने के लिए बहुत कोशिश की, आरोप भी लगाया है । संघर्ष समिति के कार्यकर्ता सदाशिव मिश्र के अनुसार जनकपुर में एशियाली विकास बैंक का अधिकांश कार्य हो चुका है । यहाँ का लाखों लोग अपने से घर तोड रहे है । उसके वावजूद भी ल्याण्डफिल साइट का विवाद कायम कर यहाँ से दूसरी जगह भेजने में लगे मन्त्री निधि को धनुषा जिला में आने से निषेध किया है ।
संघर्ष समिति जनक चौक से जुलुस प्रदर्शन करते हुए जिला प्रशासन कार्यालय धनुषा द्वारा प्रधानमन्त्री ज्ञापन पत्र भी दियाहै । ज्ञापन पत्र में ल्याण्डफिल साइट का विवाद खत्मकर कार्य आगे बढाने की माँग भी है । विकास विरोधी मन्त्री निधि को पद से बर्खास्त किया जाय सहित का माँग है ।
माँग पूरा नही किया गया तो चरणबद्ध आन्दोलन की घोषणा भी की गई है । श्रावण १९ गते जनकपुर ढल्केवर सडक राजमार्ग जाम, २० गते जिला प्रशासन कार्यालय में धरना, २१ गते मन्त्री के विरोध में जुलुस प्रदर्शन और पुतला दहन, २२ गते जनकपुर बन्द सहित ज्ञापन पत्र में उल्लेख है ।
एकीकृत शहरी विकास योजना अन्तगत जनकपुर विकास के लिए एक अर्ब ९० करोड रुपैया एशियाली विकास बैंक नें ऋण सहयोग दिया है । समिति के सहसंयोजक श्रीराम साह के नेतृत्व में निकले जुलुस में करीब डेढ सौ युवा एवं स्थानीयवासी सहभागी थे ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

avatar
  Subscribe  
Notify of
%d bloggers like this: