संबिधान मस्यौदा में लिखित सुझाव के लिये समिति

1नेपालगन्ज,(बाके) पवन जायसवाल, २०७२ आषाढ २६ गते । मानव अधिकार सञ्जाल बाके की आषाढ २४ गते की बैठक ने संबिधान सभा में अभी जलद ही प्रस्तुत किया गया प्रारम्भिक मस्यौदा को अध्ययन करके लिखित सुझाव पेश करने के लियें ६ सदस्यीय एक समिति बनाया है ।
इस समिति में अधिकारकर्मी इन्सेक के क्षेत्रीय संयोजक भोला महत, प्रकाश उपाध्याय, विश्वजीत तिवारी, सपना भट्टराई, बसन्त गौतम और नेपाल पत्रकार महासंघ बाकें के अध्यक्ष रुद्र प्रसाद सुवेदी रहें है । समिति ने मस्यौदा को अध्ययन करके आवश्यक सुझाव को लिखित रुप में पेश करेगेें और सुझाव संकलन के लिये आने वाली टोली को प्रकृया के बारे में अनगुमन करेगी ।
सूचना और मानव अधिकार अनुसन्धान केन्द्र नेपालगन्ज द्वारा आयोजित बेठक में बाके जिला के करीब ३ दर्जन मानव अधिकार के क्षेत्र में सक्रिय रहें संस्थाओं की सहभागिता थी ।
कार्यक्रम में सूचना का हक सम्वन्धी ऐन के विषय में भी बातचीत हुई थी । बातचीत में सार्वजनिक निकाय अन्र्तगत में रहें गैरसरकारी संस्था में भी सूचना का हक सम्वन्धी ऐन को पूर्ण रुप में कार्यान्वयन करने के लियें जोड दिया गया था । कार्यालय में सूचना अधिकारी निश्चित ब्यक्ति को रखें, ३—३ महीनें में सूचना अद्यावधिक करके प्रकाशन करना चाहियें, लगायत के विषय पर केन्द्र के अध्यक्ष अधिवक्ता विश्वजीत तिवारी और राकेश कुमार मिश्र ने सहजीकरण किया था । 2

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz